HomeBiharलू की चपेट में बिहार, 12 लोगों की मौत.. कई जिलों में...

लू की चपेट में बिहार, 12 लोगों की मौत.. कई जिलों में रेड अलर्ट 

बिहार में गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बीते 24 घंटे में हीटवेव के कारण 12 लोगों की मौत हुई है, जिसमें बुजुर्गों की संख्या अधिक है.मौसम विभाग ने लगातार तीसरे दिन आज शनिवार को प्रदेश के 6 जिलों में अति भीषण उष्ण लहर का पूर्वानुमान जारी करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ 12 जिलों में भीषण हीट वेब का पूर्वानुमान जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है

बिहार के पूर्वी चंपारण, गया, भागलपुर, जहानाबाद और पूर्वी चंपारण, जिले में यलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि पटना, बेगूसराय, खगड़िया, नालंदा, बांका, शेखपुरा, जमुई और लखीसराय में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, बक्सर, कैमूर और अरवल में रेड अलर्ट जारी है.

आपको बता दें कि हीटवेव से भोजपुर जिले में सर्वाधिक छह लोगों की मौत हो गई है. जिसमें 4 की पहचान नहीं हो पाई है. इसके अलावा रोहतास में दो, नालंदा में एक, जमुई में एक, गया में एक और पटना में एक व्यक्ति की मौत हीटवेव के कारण हुई है. बिहार में अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट होने की आसार नहीं है ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से हीटवेव के प्रकोप से बचने की अपील की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments