HomeBiharखतरे के निशान को पार कर गई गंडक नदी, 200 घरों में...

खतरे के निशान को पार कर गई गंडक नदी, 200 घरों में घुसा बाढ़ का पानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नेपाल में लगातार हो रही बारिश के कारण बिहार में बाढ़ की स्थिति और भयावह होती जा रही है.गंडक नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. वाल्मीकि नगर गंडक बराज का डिस्चार्ज क्षमता चार लाख 40 हजार क्यूसेक को पार कर गया है. इसके साथ ही गंडक नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है. जिसके चलते वाल्मीकि नगर के गंडक बराज पर लगातार पानी का स्तर बढ़ता जा रहा है.

भितहां, चौतरवा, ठकराहा और पिपरासी प्रखंड के 200 घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. वहां के लोगों को ऊंचे स्थान पर जा रहे हैं.लोगों को आशंका है कि बारिश होती रही तो जलस्तर पांच लाख क्यूसेक पार हो जाए. जलस्तर में उतार-चढ़ाव को देखते हुए बराज के सभी फाटक उठाए गए हैं. ताकि कभी जलस्तर बढ़ने पर गेटों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का सवाल खड़ा न हो.

नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के सोहगीबरवा समेत करीब दो दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सीमावर्ती नेपाल के पहाड़ों का पानी मैदानी इलाकों में मुसीबत बढ़ा रहा है. लगातार हो रही बारिश को देख सतर्कता बढ़ा दी गई है.

झमाझम बारिश से मसान नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई है. शुक्रवार की सुबह पानी खतरे के निशान को पार कर गया.जिसके कारण झारमहूई, अजमल नगर व तमकुही गांव की ओर बाढ़ का पानी बढ़ने लगा है जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल बना है,

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments