HomeBiharकैंसर पीड़ित पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन,सामाजिक कार्यकर्ता से बनी थी...

कैंसर पीड़ित पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन,सामाजिक कार्यकर्ता से बनी थी राजनेता

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन हो गया है.कैंसर से पीड़ित परवीन अमानुल्लाह काफी दिनों से बीमार चल रही थी.नोएडा स्थित अपने आवास पर बीती रात उन्हौने अंतिम सांसे ली हैं.आज दिल्ली के पंजपीरन कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

उनके निधन की सूचना के बाद परिजनों में शोक की लहर है. कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने परवीन अमानुल्लाह के निधन पर शोक जताया है.बताते चलें कि परवीन अमानुल्ला का जीवन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है.परवीन अमानुल्लाह पूर्व राजनयिक और बबारी मस्जिद एक्शन कमिटि के सदस्य सैयद शाहबुद्दीन की पुत्री थी.उनकी शादी आईएएस अफल अमानुल्लाह से हुई थी,जो अब रिटायर हो चुकें हैं.उनके पति अफजल अमानुल्लाह बिहार कैडर के आईएस थे और वे गृह विभाग के प्रधान सचिव के रूप में काफी दिनों तक काम कर चुकें हैं.

इस इस दौरान परवीन अमानुल्लाह सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही थी.उनक कार्य से प्रभावित होकर नीतीश कुमार ने उन्हें 2010 में बेगूसराय के सहेबपुर कमाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था और उन्हौने वहां कि दिग्गज श्रीनारायण यादव को चुनाव में हराया था.उसके बाद नीतीश कुमार ने अपने कैबिनेट में सामाजिक कल्याण मंत्री बनाया था.वो 2010 से 2014 तक मंत्री रही. और बाद में मंत्री और जेडीयू से इस्तीफा देकर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से जुड़ी थी.वे पटना साहिब से 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थी,लेकिन वो हार गयी थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments