HomeBiharऔरंगाबाद में मिला विस्फोटकों का जखीरा, एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही है...

औरंगाबाद में मिला विस्फोटकों का जखीरा, एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही है CRPF

लाइव सिटीज, औरंगाबाद: बिहार को नक्सलियों से मुक्त कराने के लिए जारी सीआरपीएफ के ऑपरेशन में शनिवार को बड़ी सफलता मिली है. सीआरपीएफ और बिहार पुलिस के इस संयुक्त ऑपरेशन में औरंगाबाद के जंगलों से विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया है. यह ऑपरेशन औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र लडुइया पहाड़ के आसपास चला गया था. इस बरामदगी के बाद पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों के कान खड़े हो गए हैं और बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.

सीआरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक इस समय बिहार में एंटी नक्सल ऑपरेशन चल रहा है. इसी क्रम में शनिवार की सुबह लडुइया पहाड़ इलाके में हथियारों के भंडारण की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर बड़े स्तर पर बिहार के स्पेशल पुलिस दस्ते के साथ केंद्रीय बल की टीम का गठन किया गया.

इन टीमों ने एक साथ चारो ओर से पूरे इलाके में कांबिंग शुरू कर दी. इस दौरान टीम ने नक्सलियों के एक ठिकाने से 162 आईईडी बरामद किया है. पुलिस को आशंका है इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक जमा करने का मुख्य उद्देश्य बिहार को दहलाना था. इससे पहले भी सीआरपीएफ और बिहार पुलि स की टीम ने शुक्रवार को ही 13 आईईडी बरामद किया था.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के ठिकाने से बरामद आईईडी को मौके पर ही नष्ट करा दिया. दावा किया जा रहा है कि किसी बड़े शहर को उड़ाने के लिए इतना विस्फोटक पर्याप्त है. इस विस्फोटक से पटना जैसे बड़े शहर को नेस्तनाबूंद किया जा सकता है. ऐसे में सुरक्षा बलों की इस सफलता की चारो ओर सराहना हो रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments