HomeBiharबिहार की 5 सीटों के लिए चुनाव प्रचार खत्म, अब डोर-टू-डोर कैंपेन...

बिहार की 5 सीटों के लिए चुनाव प्रचार खत्म, अब डोर-टू-डोर कैंपेन कर सकेंगे उम्मीदवार, 26 को वोटिंग

लाइव सिटीज, पटना: दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार का शोर आज शाम छह बजे थम जाएगा. इसके साथ ही रैलियों और सभाओं का दौर भी खत्म हो जाएगा. 26 अप्रैल को 13 संसदीय सीटों पर होने वाले मतदान के लिए अंतिम दिन प्रत्याशी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकेंगे. इधर मतदान को लेकर निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने और राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से ही क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू हो गया था. भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ निर्दलीय व अन्य दलों के प्रत्याशी प्रचार में जुटे हैं. भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों के समर्थन में अलग-अलग जगह रैलियां और सभाएं की. पिछले कई दिन से चुनाव प्रचार चरम पर है. प्रत्याशी दिन-रात दौड़भाग कर रहे हैं.

आज शाम को चुनाव प्रचार थमने के बाद स्टार प्रचारकों के दौरे भी थम जाएंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया की मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटे की समय अवधि को साइलेंस पीरियड घोषित किया गया है. मतदान समापन के 48 घंटे पूर्व 24 अप्रैल यानि आज शाम 6 से 26 अप्रेल शुक्रवार को मतदान समाप्ति तक रैली, जुलूस, सार्वजनिक सभाओं व लाउडस्पीकर से प्रचार पर प्रतिबंध रहेगा.

इस दौरान अंतरराज्यीय सीमाएं भी सील रहेंगी. साथ में निर्वाचन वाले क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध के साथ सूखा दिवस रहेगा. गुप्ता ने बताया की आदेशानुसार प्रतिबंधित क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने या एक साथ आवाजाही करने की अनुमति नहीं होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments