HomeBiharशिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरित्र मानस पर दिए विवादित बयान पलटे, कहा-...

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरित्र मानस पर दिए विवादित बयान पलटे, कहा- मेरे जीभ की कीमत 10 करोड़?

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर अपने विवादित बयान से पलटी मारी है। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने कई बार मेरे बातों के समर्थन कहा है कि पुराने शास्त्र में कुछ गलत चीजों को जोड़ा गया है। लेकिन मैंने कह दिया तो मेरे जीभ की कीमत 10 करोड़ हो गई। वहीं, कहा कि मैं यहां आया हूं, शिक्षा के मंदिर में। मैं जो बोला हूं आप लोगों ने सुना है। शैक्षणिक वातावरण में शिक्षा का काम करने आया हूं।

उन्होंने कहा कि मैं कब भगवान के खिलाफ हो गया। कहीं भी वक्तव्य में देखिए। मैंने भगवान ईश्वर के खिलाफ नहीं बोला। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा की भगवान और ईश्वर के खिलाफ कहीं भी बोला हूं तो वे मुझे दिखा दें। 

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर बुधवार की शाम शहर के एसआरके गोयनका कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के समापन समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भाषण में कहां- बिहार में दो से तीन माह में होने वाली करीब ढ़ाई लाख शिक्षकों की बहाली विश्वस्तरीय कीर्तिमान होगा। उन्होंने कहां कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के कमी को पूरा करने के लिए कैबिनेट में अलग से लगभग 70 हजार शिक्षकों का बहाली की स्वीकृति की सहमति हुई है।

आगे उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ बिना किसी शिकायत का बीपीएससी की माध्यम से शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री और उपमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उच्चत्तर संस्थानों में उच्चत्तर शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार प्रयासरत है, लेकिन मामला न्यायालय वादों में फंसा है। इसके कारण छह माह से बहाली नहीं हो सकी है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments