HomeBiharराजभवन और शिक्षा विभाग में फिर गहराया मतभेद : शिक्षा विभाग के अपर...

राजभवन और शिक्षा विभाग में फिर गहराया मतभेद : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने राज्यपाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को लिखा पत्र

लाइव सिटीज, पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक. विवादों से इनका गहरा नाता है. जब से शिक्षा विभाग में आये हैं, किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. कभी अपने विभाग के मंत्री के आप्त सचिव को सचिवालय में घुसने से मनाही कर देते हैं तो कभी पर्व-त्योहार के मौके पर शिक्षकों की छुट्टी रद्द कर देते हैं. इतना ही राजभवन से भी उनका टकराव जारी है. अब केके पाठक ने राज भवन सचिवालय को शिक्षा विभाग के किसी कार्य में हस्तक्षेप नहीं करने की सलाह दे डाली है.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने राज्यपाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोबर्ट एल चॉन्गथू को चिठ्ठी लिखी है.पत्र की कॉपी बिहार के सभी यूनिवर्सिटी के कुलपति को भी भेजी गयी है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने शिक्षा विभाग के अधिकारों को बताया है. बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी एक्ट 1976 के जरिए सवाल पूछे हैं. अंडर सेक्शन 7 के तहत चांसलर ऑफिसर ऑफ़ यूनिवर्सिटी होते हैं.

राज्यपाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी से शिक्षा विभाग में दखल नहीं देने की गुजारिश की है. बिहार में दो महीने से राजभवन और शिक्षा विभाग में टकराव चल रहा है. गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की बैठक में कुलपति नहीं पहुँच रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments