HomeBiharधीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार दौरे का चौथा दिन, आज भी हनुमंत...

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार दौरे का चौथा दिन, आज भी हनुमंत कथा करेंगे बाबा बागेश्वर

लाइव सिटीज, पटना: कथा वाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर13 मई से पटना जिले के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में प्रतिदिन हनुमंत कथा करते हैं. आज चौथे दिन भी बाबा प्रवचन करेंगे. 17 मई तक उनका कार्यक्रम तय है. सोमवार को उनका दिव्य दरबार लगाया गया. जहां अलग-अलग तरह की समस्या लेकर श्रद्धालु पहुंचे थे. बागेश्वर बाबा के दरबार आकर ये लोग खुश दिखे और आश्वस्त दिखे कि अब उनका कष्ट का निवारण होगा.

सोमवार को बाबा का दिव्य दरबार लगा था लेकिन उसको लेकर रविवार शाम से लेकर सोमवार दोपहर तक लगातार अटकलबाजी होती रही. पहले ऐलान किया गया कि दिव्य दरबार नहीं लगेगा लेकिन दोपहर होते-होते खबर आई कि भक्तों के इच्छा का सम्मान करते हुए दिव्य दरबार लगेगा. करीब डेढ़ घंटे तक चले दिव्य दरबार में 25 लोगों की पर्ची निकाली गई.

पटना जिले का नौबतपुर जिला का तरेत पाली मठ देशभर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. मध्य प्रदेश से चलकर बाबा बागेश्वर 5 दिनों की यात्रा पर नौबतपुर में हैं. नौबतपुर में हर रोज बाबा का दरबार सज रहा है. लाखों की भीड़ बाबा का प्रवचन सुनने और दर्शन के लिए उमड़ रही है. तरेत मठ ने इंतजाम का बीड़ा उठाया है स्थानीय स्वयं सेवक भी बढ़-चढ़कर भूमिका निभा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments