HomeBiharपटना में डेंगू का खौफ: 169 नए मरीज मिले, शहर के विभिन्न...

पटना में डेंगू का खौफ: 169 नए मरीज मिले, शहर के विभिन्न पार्कों में आधे से भी कम हुए विजिटर्स

लाइव सिटीज, पटना: पटना जिले में प्रतिदिन 150 से 200 डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. इनमें 10 से 15 नये मरीज अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में जिले में डेंगू के 169 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 2164 हो गयी है.

मंगलवार को एनएमसीएच में 128 मरीजों के सैंपलों की जांच की गयी, जिनमें 60 में डेंगू की पुष्टि हुई. डेंगू की चपेट में अब स्कूलों के बच्चे आने लगे हैं. गर्दनीबाग व बांकीपुर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की 16 छात्राएं डेंगू की चपेट में हैं. इसके अलावा वहीं पटना हाइस्कूल के भी 18 छात्र डेंगू से पीड़ित हो गये हैं.

पटना में तेजी फैलते डेंगू की वजह से पार्कों में घूमने आने वाले लोगों की चहलकदमी भी कम हो गयी है. नियमित रूप से पार्कों में सुबह-शाम टहलने वाले विजिटर्स की संख्या शहर के विभिन्न पार्कों में आधे से भी कम हो गयी है. दूसरी तरफ पार्कों में काम करने वाले कई कर्मचारी भी डेंगू के शिकार हो चुके हैं. डीएफओ शशिकांत ने बताया कि पार्कों की नियमित साफ सफाई के अलावा एंटी लार्वा का भी छिड़काव किया जा रहा है.

इधर, राहत की बात है कि बीते पांच दिनों में पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच में भर्ती 18 गंभीर मरीजों ने डेंगू को मात दी और स्वस्थ होकर लौटे. इनमें सबसे अधिक पीएमसीएच में आठ, एनएमसीएच में छह और आइजीआइएमएस में चार गंभीर मरीज स्वस्थ हुए हैं. इन 18 मरीजों में तीन किशोर, चार बुजुर्ग और बाकी युवक शामिल थे. डॉक्टरों के मुताबिक इनमें किसी का प्लेटलेट्स 34 हजार, तो किसी का 67 हजार था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments