HomeBiharडेंगू ने फिर तोड़ा रिकार्ड, 24 घंटे में 674 नये मरीज, आंकड़ा...

डेंगू ने फिर तोड़ा रिकार्ड, 24 घंटे में 674 नये मरीज, आंकड़ा पहुंचा 4129

लाइव सिटीज, पटना: इस साल डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. अस्पताल सरकारी हो या फिर प्राइवेट सभी में बुखार और डेंगू के लक्षण वाले मरीजों की लाइन लगी है. डेंगू अपने चरम पर है. बीते 10 दिनों से पटना जिले में डेंगू अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है. गुरुवार को फिर से सर्वाधिक केस आये हैं. 24 घंटे के अंदर 674 केस दर्ज किये गये हैं. इस सीजन की यह सबसे अधिक संख्या है. इस सीजन में सबसे अधिक 483 केस दर्ज किये गये थे.

गुरुवार को सबसे अधिक पीएमसीएच में 144, एनएमसीएच में 57 और आइजीआइएमएस में 37, कुल 238 मरीज सिर्फ इन तीनों मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में पाये गये हैं. इसके अलावा जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय व रेफरल अस्पतालों के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में कुल 436 मरीज चिह्नित किये गये हैं. जो कुल मिलाकर 674 हो गए है. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 4129 पहुंच गयी है.

एक ओर जहां डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर इस बीमारी से मौत का सिलसिला भी जारी है. सरकारी आंकड़ों में इस सीजन में एक मरीज की मौत गुरुवार को दिखायी गयी है. मरीज पटना का रहने वाला है. हालांकि एनएमसीएच व शहर के अन्य प्राइवेट अस्पतालों की रिपोर्ट के अनुसार अब तक चार मरीजों की मौत डेंगू से हो चुकी है. इनमें दो एनएमसीएच व दो मरीज की मौत शहर के रूबन मेमोरियल हॉस्पिटल में बीते एक सप्ताह के अंदर हो चुकी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments