HomeBiharबिहार विधानमंडल में शीतकालीन सत्र के तारीखों की, 5 दिन तक चलेगी...

बिहार विधानमंडल में शीतकालीन सत्र के तारीखों की, 5 दिन तक चलेगी कार्यवाही

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के विधानमंडल में शीतकालीन सत्र के तारीखों की घोषणा हो गई है. इस बार का शीतकालीन सत्र पांच दिन का होगा, जो अगले माह के 13 से 19 दिसंबर तक आयोजित होगा. बीते मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक में इसकी मंजूरी दी गई. कैबिनेट के फैसले के बाद स्वीकृति के लिए राजभवन भी इसे भेजा जाएगा.नए चयनित 2 विधायकों को शपथ भी दिलायी जाएगी.

14 दिसंबर से प्रश्नकाल से सदन की कार्यवाही की शुरुआत होगी. शून्य काल और ध्यानकर्षण भी होगा. 5 दिनों के सत्र में सरकार की ओर से कई विधायक भी पेश किए जाएंगे. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ऐसे तो विशेष सत्र बुलाया गया था लेकिन यह पहला सत्र होगा जिसमें बीजेपी सरकार को घेरेगी. इसी तरह विधान परिषद भी 5 दिनों का सत्र होगा. शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं.

बता दें कि बिहार में बढ़ते अपराध और शराबबंदी के बावजूद बिहार में तस्करी का मुद्दा गरमाएगा. अब तेजस्वी यादव सरकार में हैं. ऐसे में विपक्ष की भूमिका में बीजेपी उनके कामकाज पर सवाल उठाएगी. तैयारी दोनों तरफ से पूरी है. पक्ष और विपक्ष सत्र की शुरूआत होने से पहले हर मुद्दों की तैयारी कर लेना चाहते हैं. कुढ़नी विधानसभा का उपचुनाव भी है ऐसे में कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments