HomeBiharबिहार में ठंड बनी जानलेवा, बिहार के इस जिले में 24 घंटे...

बिहार में ठंड बनी जानलेवा, बिहार के इस जिले में 24 घंटे में सात लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में ठंड का सितम लगातार जारी है. कड़ाके की ठंड अब जानलेवा साबित होने लगी है. पिछले कई दिनों से लगातार जारी ठंड के बीच गोपालगंज में लोगों की लगातार हो रही मौत ने चिंता बढ़ा दी है. बढ़ती ठंड दिल के मरीजों पर भारी पड़ रही है. ठंड के चलते बुजुर्ग ही नहीं युवाओं का दिल भी दगा दे रहा है, ऐसे में गोपालगंज में कार्डियोलॉजी में स्थिति बेकाबू हो रही हैं.

पिछले 24 घंटे में यहां तीन लोगों की मौत हो चुकी है. ये आंकड़े सिर्फ मॉडल सदर अस्पताल के हैं. निजी अस्पतालों की संख्या जोड़ दी जाए तो सात लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि काफी संख्या में ब्रेन स्ट्रोक के मरीज भर्ती किए गए हैं. डॉक्टर ने चिंता जताते हुए कहा है कि सामान्य दिनों में जहां ओपीडी में 250 से 300 मरीज देखे जाते हैं जहां यह आंकड़ा अब 500 को पार कर रहा है.

कड़ाके की ठंड में पछुआ हवा के चलने से पारा लगातार लुढकता जा रहा है. ऐसे में बुजुर्ग अवस्था के ज्यादातर मरीज ब्रेन स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं. सदर अस्पताल के इमरजेंसी अस्पताल में अमूमन वार्ड मरीजों से भरा पड़ा है. ज्यादातर मरीज ब्रेन स्ट्रोक और डायरिया से ग्रसित आ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments