HomeBiharपटना के गांधी मैदान में कल 10459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे...

पटना के गांधी मैदान में कल 10459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे CM नीतीश, जानें डिटेल

लाइव सिटीज. पटना: बिहार पुलिस में जवानों की संख्या पहली बार 1 लाख को पार करनेवाली हैं. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने वाले हैं. बिहार पुलिस को ये नए साढ़े दस हजार पुलिसकर्मी नवंबर में ही मिलने वाले हैं. आगामी 16 नवंबर को पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम तय किया गया है. राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, इसमें 8246 सिपाही और 2213 अवर निरीक्षक शामिल हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा 16 नवंबर को पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी के लिए पटना रेंज के आइजी और एसएसपी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है. बता दें कि इस वर्ष अंतिम जुलाई में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु अनुशंसा की गई थी. नवनियुक्त पुलिसकर्मियों का चरित्र सत्यापन और मेडिकल जांच पूरा कर लिया गया है.

करीब साढ़े दस हजार नए पुलिसकर्मी मिलने के बाद राज्य में पुलिसकर्मियों की संख्या एक लाख को पार कर जाएगी. बिहार पुलिस में नियमित नियुक्ति के अलावा संविदा के आधार पर सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की भी नियुक्ति की जा रही है. संविदा के आधार पर 140 पुलिस पदाधिकारियों का चयन हो चुका है. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार द्वारा जारी आदेश में सभी 140 पुलिस पदाधिकारियों को जल्द जिलों में नियुक्ति करने का निर्देश दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments