HomeBiharCM नीतीश के प्रधान सचिव की भा गई सादगी! बिहार में सड़कों पर...

CM नीतीश के प्रधान सचिव की भा गई सादगी! बिहार में सड़कों पर घूमते हुए फुटपाथ पर बैठकर खा रहे पूड़ी कचौरी

लाइव सिटीज, गया: बिहार के गया पहुंचे सीनियर आईएएस अधिकारी डॉ. एस सिद्धार्थ एकदम से ‘आम शख्स’ की तरह अकेले सड़कों पर निकल गए. आम व्यक्ति की तरह रिक्शे पर बैठे, छोले वाली चाट खाई, नगर निगम के कचड़े वाली गाड़ी के पास गए और सफाईकर्मी से बात की. एक जगह रुककर थोड़ा सुस्ताया और फुटपाथ पर बैठकर चाय की चुस्की भी ली. ये तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

दरअसल, बीती मंगलवार सुबह चैती छठ पर्व के तहत सूर्य को अर्घ देने के बाद डॉ. एस सिद्धार्थ विभागों के काम निपटाकर शाम गया पहुंचे. यहां वह लोगों की समस्याओं से रूबरू होने निकल पड़े. एक तरफ, लोगों में आईएएस को बिना किसी तामझाम के जनता से उनका हाल जानते देख दंग रह गए. वहीं, आईएएस लोगों की रोजमर्रा की तकलीफों और समस्याओं को सुनते रहे. आईएएस का यह सिलसिला एक शख्स ने अपने फोन के कैमरे में कैद कर लिया.

आपको बता दें कि एस सिद्धार्थ, बिहार कैडर के 1991 बैच के सीनियर आईएएस अफसर हैं. वर्तमान में डॉ. एस सिद्धार्थ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव के पद पर तैनात हैं. इसके कंधों पर वित्त विभाग और कैबिनेट का भी जिम्मा है. इन्होंने आईआईटी दिल्ली से कंप्यूटर सांइस एंड इंजीनियरिंग (1987) में बीटेक किया है. इसके बाद सूचना प्रौद्योगिकी में डॉक्टरेट की डिग्री (पीएचडी) हासिल की. आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए की डिग्री ली. वहीं, इनके अनुभव की बात करें तो सिद्धार्थ मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, भोजपुर और लोहरदगा जिलों में डीएम रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments