HomeBiharछठ पूजा 2022: पटना के इन मुख्य रोड पर वाहनों की रहेगी...

छठ पूजा 2022: पटना के इन मुख्य रोड पर वाहनों की रहेगी नो एंट्री, अशोक राजपथ की बदली ट्रैफिक व्यवस्था

लाइव सिटीज, पटना: छठ पूजा को लेकर पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. अशोक राजपथ स्थित घाटों तक पहुंचने के लिए लोग केवल खजांची रोड नहीं, बल्कि अशोक राजपथ से जुड़े सभी संपर्क पथों से पार्किंग तक पहुंच सकते हैं.

ध्यान यह रहे कि कारगिल चौक से अशोक राजपथ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है. आप अपने घाट के अनुसार उसके सामने के संपर्क पथ को इस्तेमाल करें और पार्किंग में वाहन लगाकर घाट तक पहुंचें.

अगर आप पटना कॉलेज व सायंस कॉलेज मैदान पहुंचना चाहते हैं, तो बाकरगंज के रास्ते बिरला मंदिर संपर्क पथ, गोविंद मित्रा संपर्क पथ, मखनिया कुआं संपर्क पथ, खजांची रोड संपर्क पथ, रमना रोड संपर्क पथ, भिखना पहाड़ी संपर्क आदि रास्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे सभी छठ श्रद्धालु सुगमता पूर्वक पार्किंग तक पहुंच सकते हैं और उसी रास्ते लौट भी सकते है

ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार ने बताया कि अशोक राजपथ के सभी संपर्क पथ खुले रहेंगे, लेकिन इनमें सिर्फ छठ श्रद्धालुओं के वाहन आ सकेंगे. निजी और मालवाहक वाहनों के लिए अशोक राजपथ की ओर जाने वाले सारे संपर्क पथ बंद रहेंगे.

घाट से नजदीकी मोहल्ले वाले वाहनों का न करें उपयोग. पुलिस प्रशासन ने छठ व्रतियों व श्रद्धालुओं से अपील की है कि घाट के नजदीकी मोहल्ले वाले वाहन का उपयोग कृप्या कर न करें. इससे आपके साथ-साथ बाकी के दूर से आने वाले लोगों को भी कम समस्या होगी. वहीं श्रद्धालु बच्चों के पॉकेट में नाम, नंबर और पता लिख कर डाल दें, ताकि ऐसी प्रस्थिति में कोई भी लोग बच्चे की गुमशुदगी की सूचना परिवार को दे सके.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments