HomeBiharChhath Puja 2022: पटना डीएम ने छठ घाटों का लिया जायजा, जल्द...

Chhath Puja 2022: पटना डीएम ने छठ घाटों का लिया जायजा, जल्द करने का दिया निर्देश

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना के गंगा घाटों में गंगा का जलस्तर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है. लोक आस्था के महापर्व छठ से पहले गंगा के जलस्तर में हुई कमी के बाद पटना जिला अधिकारी दल बल के साथ दूसरे दिन पटना के गंगा घाट का निरीक्षण करने पहुंचे. पटना के कलेक्टरी घाट से पटना जिला अधिकारी और पटना एसएसपी के साथ पटना नगर निगम के कर्मियों ने गाय घाट तक के छठ घाटों का निरीक्षण किया है. इस दौरान मौके पर मौजूद पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि अभी सुबह से कुल 32 पक्का घाटों का निरीक्षण किया गया है.

घाट निरीक्षण के बाद पटना जिलाधिकारी ने घाटों का निरीक्षण के बाबत जानकारी देते हुए बताया कि कुल 32 घाटों का निरीक्षण किया गया है. इस दौरान कई घाटों पर देखने को मिला है कि घाट के आसपास के रेलिंग टूटे हुए हैं, जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से ठीक नहीं है. कई घाटों पर लाइटिंग की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चल रही तो कई घाटों पर नाले का स्लैब टूटा हुआ है, जिससे घाटों पर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है.

वहीं कई घाटों पर मौजूद शौचालय की स्थिति भी ठीक नहीं है, जिसे 2 दिनों के अंदर विशेष अभियान चलाकर दुरुस्त करवाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. पटना जिलाधिकारी ने बताया कि सभी पक्का घाटों पर निरीक्षण करने के बाद घाटों के अप्रोच रोड को भी 2 दिनों के अंदर विशेष अभियान चलाकर ठीक करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं
पटना जिला अधिकारी बताते हैं कि धीरे-धीरे अब गंगा का जलस्तर कम हो रहा है और इसी कड़ी में रविवार को गंगा के बड़े हुए जलस्तर में डेढ़ मीटर की कमी देखने को मिली है. छठ महापर्व से पहले एक से सवा मीटर तक गंगा के जलस्तर में कमी होने की संभावना जताई जा रही है. इसको देखते हुए पटना के सभी पक्का घाटों पर गंगा के जलस्तर में आई कमी के बाद घाटों की सीढ़ियों पर जमे मिट्टी को जल्द से जल्द हटाने के दिशा निर्देश भी जारी किए गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments