HomeBiharट्रेन एक्सीडेंट के लिए केंद्र सरकार और रेल मंत्री जिम्मेदार', तेजस्वी यादव...

ट्रेन एक्सीडेंट के लिए केंद्र सरकार और रेल मंत्री जिम्मेदार’, तेजस्वी यादव का बड़ा हमला

लाइव सिटीज, पटना: ओडिशा के बालासोर में 2 जून की शाम को हुए ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति गरमाने लगी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि इस दर्दनाक रेल हादसे की जिम्मेवारी तय होना जरूरी है. इस हादसे में अब तक 288 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. आरजेडी ने हादसे को दुखद बताते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि रेल हादसे को लेकर जिम्मेदारी तय होना जरूरी है.

तेजस्वी यादव ने कहा रेल हादसे को लेकर जिम्मेदारी तय होना जरूरी है. जैसा हादसा हुआ है, अभी तक किसी पर जिम्मेदारी तय नहीं की गई है. यह बहुत बड़ी विडंबना है. आज रेलवे के निजीकरण पर इतना जोर है कि बाकि चीजों को दरकिनार कर दिया गया है. कहीं यही तो कारण नहीं है को अभी तक इस रेल हादसे को लेकर जिम्मेवार कौन है. ये बात रेल मंत्रालय तय नहीं कर पा रही है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार से रेल मंत्रालय का पुराना नाता है. कई लोग बिहार से रेल मंत्री रहे है सबने अपनी जिम्मेदारी समझ काम किया था. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान रेल मंत्री रहे. लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार भी रेल मंंत्री रह चुके हैं. उस समय इतना निजीकरण नहीं था, लेकिन आज रेलवे के निजीकरण पर इतना जोर है कि बाकि चीजों को दरकिनार कर दिया गया है. कहीं यही तो कारण नहीं है को अभी तक इस रेल हादसे को लेकर जिम्मेवार कौन है. ये बात रेल मंत्रालय तय नहीं कर पा रही है.

उन्होंने कहा की सरकार जो कहती है वो करती नहीं है. आप देखिए इतना बड़ा रेल हादसा हुआ, लेकिन इनके मंत्री कुछ से कुछ बोलकर मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री गए है अच्छी बात है, लेकिन कैसे हुआ इसके जांच को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं. हम तो चाहेंगे की इस रेल हादसा का उच्च स्तरीय जांच हो और दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाय. जिससे जो भी दोषी अधिकारी हैं, उन्हे सबक मिले और आगे ऐसी गलती ना करे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments