HomeBiharनीतीश के आवास पर लोक आस्था के पर्व की रौनक, बिहार के...

नीतीश के आवास पर लोक आस्था के पर्व की रौनक, बिहार के इन नेताओं के यहां गूंज रहे छठ गीत

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वजन सात सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर छठ कर रहे हैं. मंत्री फिलहाल इसी आवास में रहे रहे हैं. सात छठ व्रती महिलाएं सूर्य को अर्घ्य देंगी.यह दूसरा मौका है, जब मुख्यमंत्री के स्वजनों का छठ सर्कुलर रोड स्थित आवास पर होगा। इससे पहले एक अणे मार्ग स्थित आवास परिसर में ही छठ का अनुष्ठान होता था.

छठ व्रतियों में मुख्यमंत्री की भाभी, सरहज, भतीजी, भांजी व भांजे की पत्नी शामिल हैं.पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इस बार भी छठ नहीं कर रही हैं.उनके यहां के छठ की कभी धूम रहती थी.वी चैनलों पर प्रसारण होता था. न, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की सजा और खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले पांच साल से वह छठ नहीं कर पा रही हैं.राबड़ी देवी के छठ के लिए ही एक अणे मार्ग में छोटे तालाब का निर्माण किया गया था.

पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी की बहू एवं मंत्री संतोष कुमार की पत्नी दीपा मांझी गया जिला के महकार गांव में छठ कर रही हैं.भवन निर्माण मंत्री डा. अशोक चौधरी के सरकारी आवास पर उनकी पत्नी छठ कर रही हैं.जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा अपने पैतृक गांव वैशाली जिला के कजरी बुजुर्ग में छठ कर रहे हैं। उनकी पत्नी व्रत करती हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments