HomeBiharBPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा -2 को लेकर आया बड़ा अपडेट, सभी अभ्यर्थियों...

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा -2 को लेकर आया बड़ा अपडेट, सभी अभ्यर्थियों को ये जानना है बेहद जरूरी

लाइव सिटीज, पटना: BPSC बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ा अपडेट है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम को पत्र के जरिए परीक्षा से संबंधित निर्देश जारी कर दिया है।

पत्र में ये लिखा गया है कि सेकेंड फेज के एग्जाम को लेकर 7 से 10 दिसंबर तक तारीख संभावित है लिहाजा हर हाल में 15 नवंबर तक एग्जामिनेशन सेंटर का सेलेक्शन हो जाना चाहिए। परीक्षा केन्द्रों का चयन कर BPSC को इसकी पूरी लिस्ट उपलब्ध कराने की बात कही गयी है।

साथ ही कहा गया है कि परीक्षा केद्रों का चयन करते वक्त आयोग द्वारा निर्धारित मापदंडों को ध्यान में रखना होगा। एग्जामिनेशन सेंटर को लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी से समन्वय स्थापित करने का भी निर्देश दिया गया है।एग्जामिनेशन सेंटर के चयन के मापदंडों की बात करें तो सभी जगहों पर लाइट, पानी, बेंच, डेस्क, शौचालय की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ चाहरदीवारी की उपलब्धता अच्छी स्थिति में होने की बात कही गई है। इसके अलावा सभी एग्जामिनेशन सेंटर में आवागमन की सुविधा सुगम होने की बात कही गई है।

इसके साथ ही ये भी निर्देश दिया गया है कि परीक्षार्थियों के सुविधापूर्वक बैठने के लिए लगभग दो वर्गमीटर प्रति परीक्षार्थियों का स्थान निर्धारित हो। परीक्षा को शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित और कदाचार रहित संचालन के लिए परीक्षा केंद्र का चयन उत्कृष्ट, बहुत अच्छा और अच्छा की ग्रेडिंग करते हुए 15 नवंबर तक सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments