HomeBiharBPSC का नया कैलेंडर जारी, 45000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानें...

BPSC का नया कैलेंडर जारी, 45000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानें कब होगी 69वीं पीटी परीक्षा

लाइव सिटीज, पटना: अगर आप दसवीं, 12वीं पास या ग्रेजुएट हैं तो आपके लिए बिहार में इस साल हजारों की संख्या में वैकेंसी निकलने वाली है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सरकारी परीक्षाओं का नया वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया है. इस कैलेंडर को आप बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

एक नोटिफिकेशन जारी करके बीपीएससी ने नए कैलेंडर के बारे में जानकारी दी है. इस कैलेंडर में बिहार में होने वाली तमाम बड़ी परीक्षाओं का विवरण है. जैसे 69 वीं कंबाइंड स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा कब होगी, इसके लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा और रिजल्ट कब तक आएगा ये डिटेल्स कैलेंडर में देख सकते हैं.

नया कलैंडर चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. वेबसाइट की होम पेज पर बाई ओर सबसे नीचे BPSC Calendar 2023 की लिंक दिखेगी.

इस लिंक पर क्लिक करते ही अपडेटेड कैलेंडर पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा. इस कैलेंडर में पिछली भर्तियों के लिए बची परीक्षाओं और देखी जा सकती है. उम्मीदवार चाहे तो कैलेंडर का पीडीएफ डाउनलोड या सेव करके भी रख सकते हैं.

जारी कैलेंडर के अनुसार, बीपीएससी 69वीं कंबाइंड प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर 2023 को होगा. इसके रिजल्ट 15 नवंबर 2023 को जारी किए जाएंगे. वहीं मींस परीक्षा 9 दिसंबर 2023 से 16 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जा सकती है. ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments