HomeBiharBPSC 68वीं मुख्य परीक्षा के आवेदन की आज आखिरी तारीख, ऐसे करें...

BPSC 68वीं मुख्य परीक्षा के आवेदन की आज आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

लाइव सिटीज, पटना: बीपीएससी 68वीं परीक्षा मेंसंयुक्त प्रारंभिक परीक्षामें सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन आज निर्धारित है. सभी अभ्यर्थियों को मेंस परीक्षा की शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि आज 29 अप्रैल तक दी गई थी.

बताया जाता है कि बीपीएससी की ओर से अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क के साथ ही विलंब शुल्क के साथ ही बैंक ड्राफ्ट के रूप में सेक्रेटरी, बिहार लोक सेवा आयोग पटना के नाम से बनाकर आयोग के कार्यालय में जमा करना होगा. तब जाकर आपका यह आवेदन स्वीकार होगा.

इसके लिए आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि विलंब शुल्क का भुगतान बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से नहीं किए जाने की स्थिति में उनकी अभ्यर्थी को रद्द माना जाएगा.

बीपीएससी ने स्पष्ट कर दिया है कि सामान्य अभ्यर्थी/अन्य सभी अभ्यर्थी पहले से निर्धारित शुल्क 750 रुपये और विलंब राशि शुल्क की राशि 750 रुपये कुल मिलाकर अभ्यर्थियों को 1500 रुपये जमा करना होगा. जबकि इसके अलावे लोगों को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ बिहार राज्य के स्थाई निवासी सभी (आरक्षित /अनारक्षित वर्ग की) महिला उम्मीदवारों /दिव्यांग अभ्यर्थियों (40% या उससे अधिक) को पहले से निर्धारित शुल्क 200 रुपये और विलंब शुल्क की राशि 200 रुपये कुल मिलाकर 400 रुपये की राशि देनी होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments