HomeBiharमोबाइल और गाड़ी की तरह ईएमआई पर मिलेंगी किताबें, सीएम नीतीश कुमार...

मोबाइल और गाड़ी की तरह ईएमआई पर मिलेंगी किताबें, सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बात

लाइव सिटीज, पटना: मोबाइल और गाड़ी की तरह ही अब आप किताबें भी ईएमआई पर खरीद सकेंगे. राजकमल प्रकाशन जल्‍दी ही इस योजना की शुरुआत करने वाला है. प्रकाशन समूह की ओर से यह जानकारी रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान दी गई, जिसमें बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए.

प्रकाशन समूह के अशोक माहेश्वरी ने बताया कि जल्द ही पुस्तकों को किश्तों में बेचने की योजना है. इससे पाठक को सीरीज में छपने वाली पुस्तक आसानी से मिल जाएगी. पाठक हर माह थोड़े-थोड़े पैसे देकर पुस्तक खरीद सकता है. पुस्तकों के लिए मोबाइल, गाड़ी की तरह ही ईएमआइ की व्यवस्था होगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि कालेज के दिनों से यहां आते रहे हैं. वह अशोक राजपथ में प्रकाशन समूह के नए भवन का उद्घाटन करने आए थे।. उन्‍होंने कहा कि राजकमल प्रकाशन नाम के साथ अशोक माहेश्वरी का नाम नेम प्लेट पर लिखें. दोनों ओर लगे अशोक के पौधों की देखभाल करें. नीतीश कुमार ने कहा कि यहां से उनका गहरा जुड़ाव है. 1950 – 52 से ही यहां आते रहे हैं. यहां की किताबों से भी गहरा जुड़ाव रहा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने भी बहुत किताबें खरीदी है यहां से. पाठकों को पढ़ने की व्यवस्था राजकमल में बने. यहां पैसे कम रहने पर भी पाठकों को पुस्तक मिल जाती है. यहां से कोई  निराश नहीं जाता.यहीं से दिनकर की पुस्तक लेकर पढ़ी थी. रेलमंत्री बनने पर पटना रेलवे स्टेशन पर रेणु पुस्तकालय बनवाया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments