HomeBiharभाजपा ने नीतीश को दिया बड़ा झटका, यहां पर जेडीयू का BJP...

भाजपा ने नीतीश को दिया बड़ा झटका, यहां पर जेडीयू का BJP में हो गया विलय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मणिपुर के बाद बीजेपी ने जेडीयू को एक और बड़ा झटका दिया है. दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव से जद (यू) के 12 से अधिक नेता औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता एवं स्थानीय निकायों में निर्वाचित सदस्य यहां भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

तीश कुमार की पार्टी जदयू की यह तीसरी इकाई है जिसके नेता जद (यू) के भाजपा के साथ अलग होने के बाद भाजपा में शामिल हो गए. इससे पहले, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश इकाइयों के जद (यू) नेता भाजपा में शामिल हुए थे. भाजपा महासचिव तरुण चुग ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश से जदयू के 16 नेता रविवार को पार्टी में शामिल हुए. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में उसके कुछ विधायक थे जो भाजपा में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मणिपुर में बीजेपी ने जेडीयू को बड़ा झटका दिया था. पार्टी के 6 में से पांच विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. मणिपुर में भाजपा में शामिल होने वाले जदयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एम खाउटे और थांगजाम अरुण कुमार शामिल थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments