HomeBiharबिहार में अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, आज 11 जिलों...

बिहार में अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, आज 11 जिलों में लू चलने की है संभावना

लाइव सिटीज, पटना: जून की शुरुआत से ही बिहार के तापमान में भारी वृद्धि देखी जा रही है. पूरे बिहार के तापमान में काफी बढ़ोतरी हो चुकी है और लोग गर्मी से परेशान दिख रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार को 11 जिलों में हीटवेव रहने का अनुमान है, इन 11 जिलों में उष्ण लहर और लू चलने की संभावना है.

इनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, खगड़िया, जमुई, बांका और भागलपुर जिला शामिल है. इन जिलों के लोगों को सावधानी बरतने और बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. इन जिलों के अलावा राज्य के सभी जिलों में तापमान में आज भी बेतहाशा वृद्धि होने की उम्मीद है.

बिहार के अधिकांस जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान के साथ भीषण गर्मी की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले 5 दिनों तक बिहार के मौसम में कोई बदलाव का अनुमान नहीं है और तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी भी हो सकती है. इसके साथ ही अगले पांच दिनों तक बारिश की भी कोई अनुमान नहीं है.

वहीं,  बीते शुक्रवार को पूरे राज्य के तापमान में वृद्धि देखी गई. 1 डिग्री तापमान राजधानी पटना में बढ़ोतरी हुई. पटना में बृहस्पतिवार को 40.9 डिग्री तापमान था तो वहीं शनिवार को 11.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

इसके अलावा राज्य के सभी जिलों  के तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई. शुक्रवार को 25 जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान रहा, जबकि 7 जिले हीटवेव दर्ज किए गए. इनमें पूर्णिया, सुपौल, फारबिसगंज, भागलपुर जिले का सबौर, मोतिहारी, खगड़िया और कटिहार जिले रहे. इन जिलों में उष्ण लहर और लू की स्थिति बनी रही. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments