HomeBiharबिहार में अगले कुछ दिनों तक खुशगवार रहेगा मौसम, पटना समेत कई...

बिहार में अगले कुछ दिनों तक खुशगवार रहेगा मौसम, पटना समेत कई जिलों तेज बारिश का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मॉनसून की विदाई के बाद ज्यादातर जिलों में अगले दो से तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार इस अगले तीन दिनों तक तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. हालांकि आज पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश के अनुमान हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 15 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटे में पटना, गया, वैशाली, मजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा, बक्सर, जमुई, बांका, भागलपुर, कटिहार, शिवहर शेखपुरा और कैमूर में मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जबकि भोजपुर, औरंगाबाद किशनगंज और वाल्मिकीनगर में तापमान में वृद्धि रही. मौसम विभाग ने पटना वैशाली, मुजफ्फरपुर, सारण गोपालगंज, सिवान समेत कुछ जिलों में गर्जन के साथ वज्रपात और बारिश की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक अधिकतम तापमान सीतामढ़ी का 35.6 डिग्री सेलसियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने को कहा है.

वहीं बदलते मौसम के कारण इस बार दुर्गा पूजा में न ही ज्यादा गर्मी होगी और ना ही बारिश. हल्की पछुआ हवा चलने का अनुमान है, जिससे मौसम खुशगवार बना रहेगा. लोगों को देर रात तक देवी मां के दर्शन करने और मेला घूमने में परेशानी नहीं होगी. पिछले कुछ सालों में दुर्गा पुजा के दौरान गर्मी काफी होती थी. इस बार काफी साल बाद ऐसा सुहाना मौसम देखने को मिलेगा. हालांकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments