HomeBiharBihar By-Election Results: गोपालगंज और मोकामा सीट पर उपचुनाव के लिए काउंटिंग...

Bihar By-Election Results: गोपालगंज और मोकामा सीट पर उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी, राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता आगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव में 8.00 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. गोपालगंज में दो राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है. पोस्टल बैलेट की गिनती में राजद के उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता आगे चल रहे हैं. भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी पीछे चल रही हैं. दो राउंड के बाद राजद को 77 हजार वोट मिले हैं, जबकि भाजपा को 41 हजार वोट मिले हैं.

आपको बता दें की गोपालगंज में भाजपा के विधायक और बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री सुबाष सिंह का असामयिक निधन होने से यह सीट रिक्त हो गई थी. वहीं, मोकामा के तत्कालीन विधायक अनंत सिंह को अवैध हथियार रखने के मामले में सजा होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई थी. मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी तो गोपालगंज में सुबाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी मैदान में हैं.

वहीं, मोकामा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना प्रक्रिया शुरू हो गई है. 14 टेबल पर काउंटिंग की व्यवस्था की गई है. उम्‍मीद है कि 21 से 22 राउंड में चुनाव परिणाम सामने आ जाएगा. मतगणना को देखते हुए काउंटिंग सेंटर पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments