HomeBiharBihar Assembly Winter Session: हंगामा के बीच विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे...

Bihar Assembly Winter Session: हंगामा के बीच विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन की कार्यवाही आज भी रोज की तरह 11 बजे से शुरू हुई, लेकिन चल नहीं सकी. कार्यवाही शरू होते ही विपक्षी सदस्य वेल में आ गए और सीएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पूर्व मंत्री नीरज बबलू मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. विधानसभा अध्यक्ष के मना करने के बावजूद बीजेपी नेता नहीं माने, जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

गुरुवार को भी विधानसभा की कार्यवाही काफी हंगामेदार रही सदन के अंदर एक समय सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक और हाथापाई तक की नौबत आ गई थी और सदन के बाहर भी बीजेपी और कांग्रेस के विधायक नोक झोंक करते दिखे थे. 5 दिनों का छोटा सा सत्र ऐसे तो आरक्षण संशोधन बिल के कारण चर्चा में रहा है लेकिन उससे भी अधिक नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण और प्रजनन वाले बयान पर खूब सियासत हुई. नीतीश कुमार को माफी तक मांगनी पड़ी.

इसके बाद कल ही सदन के अंदर जीतन राम मांझी के खिलाफ जिस प्रकार से नीतीश कुमार भड़के और तुम तड़ाक तक किया उससे भी राजनीतिक माहौल गरमा गया है. ऐसे में यह मुद्दा आज भी सदन में और सदन के बाहर छाया रहेगा. दलितों के अपमान को लेकर जीतन राम मांझी आज सदन में धरने पर भी बैठेगें. इसे लेकर आज यह मामला सदन के बाहर और अंदर जरूर गूंजेगा. बीजेपी और एनडीए के नेता इसे दलित अपमान से जोड़कर भुनाने की कोशिश करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments