HomeBiharबिहार को बड़ी सौगात: CM नीतीश ने ऊर्जा विभाग के 15 हजार...

बिहार को बड़ी सौगात: CM नीतीश ने ऊर्जा विभाग के 15 हजार करोड़ से ज्यादा की राशी की योजना का किया शिलान्यास और उद्घाटन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में अब शहरों की तरह ही ग्रामीणों को भी मोबाइल की तरह बिजली के लिए पहले पैसा देना होगा…यानी उन्हें पहले रिचार्ज कराना होगा और फिर उनसकी खपत..इसके लिए सीएम नीतीश कुमार ने ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को लिए प्रीमेट मीटर लगाने की योजना का शुभारंभ कर दिया है.

आज पटना के BSPHCL के ऊर्जा सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने कई योजनआों का उद्घाटन,लोकार्पण और शुभारंभ किया है.इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे.इस समारोह में ऊर्जा क्षेत्र की 15 हजार 871.24 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ किया गया, जिसमें 2635.30 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, 5930.89 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और 7305.05 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन हुआ.

ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की योजना का भी शुभारंभ किया गया. जाएगा। समारोह में 1099. 42 करोड़ रुपए की लागत से पटना क्षेत्र में बने नए ग्रिड उपकेंद्र और संबद्ध संचरण लाइनों का उद्घाटन हुआ।इसके साथ ही सीएम नीतीश ने बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड की 1164.05 करोड़ की योजनाओं का भी लोकार्पण किया.

वहीँ NBPDCL के तहत 92.71 करोड़ की लागत से दरभंगा, मोतिहारी, छपरा, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, अररिया, गोपालगंज, बेगूसराय और SBPDCL के तहत 182.84 करोड़ की लागत से पटना, भागलपुर, नालंदा, गया, आरा, औरंगाबाद में निर्मित विद्युत शक्ति उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments