HomeBiharबिहार में सड़क पर निकलते हैं तो सावधान रहें, 4 दिनों में...

बिहार में सड़क पर निकलते हैं तो सावधान रहें, 4 दिनों में कटा है पांच करोड़ का चालान

लाइव सिटीज, पटना::बिहार में लापरवाही से वाहन चालकों पर परिवहन विभाग की गाज गिरी है. ऐसे वाहन चालकों पर पूरे राज्य में कार्रवाई की गई है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर बिना हेलमेट-सीटबेल्ट, मोडिफाईड साइलेंसर एवं खतरनाक तरीके से वाहन चलाने सहित अन्य यातायात उल्लंघनकर्ताओं पर कार्रवाई के लिए सभी जिलों में विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है.

इसके तहत 24 जुलाई से 27 जुलाई तक चलाये गये अभियान के दौरान कुल 4013 उल्लंघनकर्ताओं से जुर्माना वसूला गया. यह अभियान सभी जिलों में जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई, ईएसआई द्वारा चलाया गया.

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके, इसके लिए आवश्यक है कि लोग यातायात नियमों का पालन करें. सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करने के लिए जिलों में सघन रूप से अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. इसकी मोनिटरिंग विभाग के स्तर से की जा रही है.’

24 जुलाई से 27 जुलाई तक जिलों में चलाये गये अभियान के दौरान बिना हेलमेट के 1318 वाहन चालकों पर 13 लाख 18 हजार रुपए, बिना सीटबेल्ट लगाए वाहन चलाने वाले 456 वाहन चालकों पर चार लाख 56 हजार, मोडिफाइड साइलेंसर लगाकर वाहन चलाने वाले 164 वाहन चालकों पर 11 लाख 82 हजार और खतरनाक तरीके (रैश ड्राइविंग) से वाहन चलाने वाले 159 वाहन चालकों छह लाख चार हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments