HomeBiharबालासोर ट्रेन हादसा : रेलमंत्री ने CBI जांच का किया एलान...275 यात्रियों की...

बालासोर ट्रेन हादसा : रेलमंत्री ने CBI जांच का किया एलान…275 यात्रियों की हुई है मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ओडिशा रेल हादसे मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रविवार शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इसकी घोषणा की है। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुआ रेल हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ है सैकड़ों घायल हैं। ओडिशा के अस्पतालों में लावारिश लाशों का ढेर लगा है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को ओडिशा ट्रेन त्रासदी को लेकर एक प्रेस कांफ्रेस किया। जिसमें उन्होंने कहा- “अब तक मिली जानकारी के आधार पर रेलवे बोर्ड ने सिफारिश की है कि इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए। बचाव पूरा हो गया है और बहाली का काम चल रहा है। ट्रैक से जुड़ा काम हो चुका है और ओवरहेड वायरिंग का काम चल रहा है। अस्पतालों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

ओडिशा सरकार ने रेल हादसे में मृतकों की संख्या रविवार को 288 से संशोधित कर 275 कर दी और घायलों की संख्या 1,175 बताई है। मुख्य सचिव पी के जेना के मुताबिक, कुछ शवों की दो बार गिनती हो गई थी। उन्होंने कहा- “विस्तृत सत्यापन और बालासोर जिलाधिकारी की एक रिपोर्ट के बाद संशोधित मृतक संख्या 275 है।”

जेना ने कहा कि अब तक 88 शवों की पहचान की जा चुकी है और 78 शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है, जबकि 187 की पहचान नहीं हो पाई है। मुख्य सचिव ने कहा कि शवों की पहचान सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा- “डीएनए नमूना लिया जाएगा और मृतक की तस्वीरें सरकारी वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments