HomeLok Sabha Election 2024पटना के तीन अस्पतालों में मिले 82 डेंगू के मरीज, पटना में...

पटना के तीन अस्पतालों में मिले 82 डेंगू के मरीज, पटना में आंकड़ा पहुंचा 642 के पार

लाइव सिटीज, पटना: पटना जिले में डेंगू का डंक लगातार बढ़ता जा रहा है. आये दिन डेंगू के नये मरीज सामने आ रहे हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ती जा रही है. शनिवार को शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच मिलाकर डेंगू के फिर 82 नये मरीज सामने आये हैं. कुल 198 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं.

पटना में सबसे अधिक मरीज आइजीआइएमएस में 30, एनएमसीएच में 28 और पीएमसीएच में 24 कुल 82 मरीज मिले हैं. इस सीजन के एक दिन में सबसे अधिक 94 मरीज चार दिन पूर्व मिले थे. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में डेंगू मरीजों की कुल संख्या 642 गयी है. वहीं वर्तमान में पीएमसीएच, एनएमसीएच व आइजीआइएमएस मिलाकर कुल 54 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर शनिवार को डेंगू पीड़ित एक महिला की मौत होने की सूचना पर हड़कंप मच गया. सूचना जैसे ही सिविल सर्जन कार्यालय को मिली तो टीम शहर के पीरबहोर थाना स्थित एक मुहल्ले में महिला के घर पहुंची. जांच में पाया गया कि मृतका का डेंगू से नहीं बल्कि ब्रेन हेमरेज समेत अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित थी. उसका इलाज पास के ही एक निजी अस्पताल में चल रहा था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments