HomeBiharडेंगू के 240 नए मरीज मिले, सबसे अधिक पटना में 63 केस,...

डेंगू के 240 नए मरीज मिले, सबसे अधिक पटना में 63 केस, अब तक कुल 2035 मामले

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 2035 हो गई है. केवल सितंबर के महीने में पूरे प्रदेश में 1760 मरीज मिले हैं. इन मरीजों में प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 204 मरीज एडमिट हैं, जिनका इलाज चल रहा है. भागलपुर मेडिकल कॉलेज में 99 मरीज एडमिट हैं, वहीं पटना एम्स में 24 मरीज एडमिट हैं. पटना के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 42 मरीज का इलाज चल रहा है

पटना में डेंगू के मरीज जिस प्रकार मिल रहे हैं, उसको देखते हुए नगर निगम ने भी फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव तेज कर दिया है. पटना का सबसे अधिक डेंगू प्रभावित इलाका पाटलिपुत्र है. इसके अलावा बांकीपुर, कंकड़बाग, पटना सिटी, फुलवारीशरीफ, कुम्हरार, शास्त्री नगर जैसे इलाके डेंगू के हॉटस्पॉट बने हुए हैं. पटना नगर निगम के तरफ से डेंगू प्रभावित घरों में विशेष रूप से फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है.

नगर निगम की ओर से डेंगू से बचाव को लेकर स्मार्ट सिटी के वेरिएबल मैसेजिंग डिस्प्ले, डीएमडी और पीएस सिस्टम के माध्यम से भी आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लोगों को बताया जा रहा है कि अपने घर के आसपास पानी का जमाव नहीं होने दें और सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें, फुल स्लीव के कपड़े पहन कर बाहर जाएं और प्रचुर मात्रा में पानी पिएं ताकि शरीर हाइड्रेटेड रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments