HomeBiharमहागठबंधन में जाएंगे या पार्टी का बीजेपी में विलय करेंगे?, उपेंद्र कुशवाहा...

महागठबंधन में जाएंगे या पार्टी का बीजेपी में विलय करेंगे?, उपेंद्र कुशवाहा ने दिया जवाब

लाइव सिटीज पटना: पिछले दिनों भाजपा नेता और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का बीजेपी के साथ जाने की अटकलें तेज है. इस बीच सोमवार को पटना में उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. नालंदा में आयोजित तीन दिवसीय शिविर की चर्च करते हुए कुशवाहा ने कहा कि इसमें पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. कई महत्वपूर्ण चर्चाएं हुईं. पार्टी अपना विजन डॉक्यूमेंट बिहार की जनता के सामने पेश करेगी, इस पर चर्चा हुई. वर्तमान राजनीति पर भी चर्चा हुई. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुशवाहा नीतीश कुमार पर बरसे. यहां तक कह दिया कि सवाल ही नहीं है कि वह अब महागठबंधन में जाएं.

दरअसल पटना में एक पत्रकार वार्ता के दौरान सवालों का जवाब देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उनका गठबंधन जल्द होगा. रही बात देरी की तो आमलोगों के हिसाब से तारीख नहीं तय हो सकती है न. इसलिए बीजेपी से कब गठबंधन करेंगे, जल्द क्यों नहीं कर रहे हैं. इन सवालों का कोई जवाब होता है क्या. जब करना होगा गठबंधन तो समय तय कर लेंगे. अभी थोड़ा तय कर लेने दीजिए की किसके साथ गठबंधन करेंगे.

वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार को कहां ले जाना था और कहां लेकर चले गए. उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता चिंता करते दिखे. बिहार की जनता की नजर हमारी पार्टी पर है. आम जनता के बीच में जाने का कार्यक्रम बनाया गया है. तमाम जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. पार्टी की तरफ से सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा. बिहार में सदस्यता अभियान के माध्यम से लोगों के बीच जाएंगे.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए हमारी पार्टी किस स्वरूप में जाएगी इस पर भी चर्चा हुई है. गठबंधन किस पार्टी के साथ करेंगे इस पर चर्चा हुई है. फैसले के लिए उन्हें अधिकृत किया गया है. कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने अभी फैसला नहीं लिया है. वह जब लेंगे तो बता देंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के राष्ट्रीय स्तर पर किए जा रहे प्रयास का कोई मतलब नहीं है. नीतीश कुमार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बैठक से कोई फायदा नहीं होने वाला है.

बीजेपी की बी टीम के आरोप पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ये सब बेबुनियाद बातें हैं. महागठबंधन का विकल्प किसी भी कीमत पर अब नहीं रहा. सवाल ही नहीं है अब महागठबंधन के साथ जाने का. जेडीयू में विलय तब किया था जब उस वक्त हालात थे, लेकिन जब लगने लगा कि हम लोगों के एक होने से आरजेडी को फायदा हो जाता तब हम बाहर आ गए. शराबबंदी पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हर कोई चाहता है शराबबंदी हो, लेकिन जो प्रयास है वो सही तरीके से नहीं हो रहा है. शराबबंदी का काम गरीबों के खून चूसने के लिए हो रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments