HomeBiharबिहार में 20 लाख लोगों को नौकरी-रोजगार देंगे, BPSC में बहाली को...

बिहार में 20 लाख लोगों को नौकरी-रोजगार देंगे, BPSC में बहाली को लेकर CM ने अधिकारियों को दी नसीहत, धांधली पर भी बोले

लाइव सिटीज पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC के 75वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान BPSC अधिकारियों को नसीहत के साथ-साथ सलाह भी दी. सीएम ने बीपीएससी के खाली पद भरने की बात कहीं. साथ ही CM ने कहा कि BPSC के मुख्य परीक्षा में बंपर मार्क्स और इंटरव्यू में कम मार्क्स वाले अभ्यर्थियों पर नजर रखा जाएं.

BPSC के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि बीपीएससी के सदस्यों के तीन खाली पदों को अगले पांच दिनों के अंदर भरा जाए. उन्होंने 3 सदस्यों का 5 दिनों में मनोनयन का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि यूनिवर्सिटी कमीशन का काम सुस्त चल रहा है. मीटिंग कर कमीशन की समस्या दूर किया जाए. हर एक समस्याओं की जानकारी हमें दिया करें. उन्होंने कहा कि इसमें कोई गडबड़ी ना हो. अगर कोई भी गड़बड़ी हो तो इसपर तुरंत एक्शन लिया जाए. अगर काम में कोई दिक्कत आ रही है तो उसके लिए अगर पड़ खाली है तो उसे भरा जाए. किसी भी चीज के लिए कोई भी जरूरत होगी उसे सरकार पूरा करेगी.

सीएम नीतीश ने कहा कि 75वें साल में और विस्तार होना चाहिए, कोई कमी नहीं होना चाहिए. साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी अभियर्थी एग्जाम देता है वो जब पास होते है उनमें कभी कभी होता है कि जिनको बहुत अधिक नंबर आता है उनका इंटरव्यू में कम नंबर आता है. अगर लिखित में ज्यादा नंबर आता है तो इंटरव्यू में इतना कम नंबर क्यों आया, इसलिए अगर संदेह हो तो जांच की जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह नहीं कहते कि इंटरव्यू में गड़बड़ी होती है लेकिन लिखित में अच्छा अंक लाने वाले को साक्षात्कार में कम नंबर मिलता है तो कई दफे असंतोष होता है. इसपर ध्यान रखियेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आज फिर से यह वादा किया कि 20 लाख लोगों को नौकरी-रोजगार देंगे. इसमें 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख को रोजगार देंगे.

मुख्यमंत्री ने बीपीएससी के कार्यक्रम से कहा कि यहां कोई गड़बड़ नहीं होता है. ये लोग बहुत अच्छे ढंग से काम करते हैं. बीच में एक बार कुछ हो गया था. कुछ रिलीज (पेपर लीक) हो गया था. हम लोगों को पता चला था. ध्यान रखिएगा कहीं कोई गड़बड़ न हो. आज-कल के युग में इधर-उधर लोग गड़बड़ करता है. इस पर ध्यान रखिए. आयोग के एक सदस्य के बारे में शिकायत आई थी. शिकायत के बाद तुरंत छोड़ छाड़ कर भागे. अभी बिहार लोक सेवा आयोग में 45892 पदों पर बहाली करनी है. आयोग तेजी से काम करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments