HomeBiharआम बजट को लेकर विजय सिन्हा और तेजस्वी यादव आमने-सामने, जानें क्या...

आम बजट को लेकर विजय सिन्हा और तेजस्वी यादव आमने-सामने, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश कर दिया है. बजट पेश होने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. किसी ने इस बजट को अच्छा बताया है तो किसी ने सामान्य बताया है. वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बजट सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी साबित होगा. वहीं महागठबंधन के नेता बजट पर सवाल खड़े कर रहे हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहना है कि मोदी सरकार ने एक बार फिर बिहार को ठगा है.

बिहार बीजेपी के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आम बजट को सभी तबकों के कल्याण करने वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति को भी इस बजट के माध्यम से मजबूत करने की कवायद को गई है. वित्त मंत्री ने जो बजट पेश किया है, उससे समाज के सभी तबकों को फायदा होगा. जहां तक किसान गरीब से लेकर युवाओं तक की चिंता इस बजट में दिखी है. हमें लगता है कि एक विशेष विजन बनाकर केंद्र सरकार ने बजट को पेश किया है, जिससे कि सभी को इसका लाभ मिल सके.

वहीं तेजस्वी यादव के बजट पर दिए बयान को लेकर विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव जब से सरकार में आए हैं वह लगातार अपना फायदा देखने का काम कर रहे हैं. वह फिर से चाहते हैं कि भ्रष्टाचार की गंगोत्री बिहार में बहे और उसको लेकर वह काम भी कर रहे हैं. लेकिन केंद्र सरकार सभी योजनाओं में डीबीटी सिस्टम लाई है. यही कारण है कि उन लोगों का कुछ चल नहीं रहा है, जो लोग भ्रष्टाचार की बात ही सिर्फ सोचेंगे, उन्हें इस बजट में वास्तव में कुछ नहीं दिखेगा. इसीलिए ऐसे लोगों की बात हमसे मत कीजिए.

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश कर दिया. सरकार ने अलग-अलग वर्गों के लिए कई बड़े एलान किए हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्सधारकों को बड़ी राहत दी है. अब 7 लाख रुपये तक की आमदनी पर कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा. वित्त मंत्री ने बजट में नया आयकर स्लैब पेश किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि मुफ्त खाद्यान योजना को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. अब लोगों को जनवरी 2024 तक मुफ्त खाद्यान योजना के तहत प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मिलता रहेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments