HomeBiharइस बार भी भाजपाइयों ने ठगने का काम किया, बजट पर भड़क...

इस बार भी भाजपाइयों ने ठगने का काम किया, बजट पर भड़क गए तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश कर दिया. सरकार ने अलग-अलग वर्गों के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. इस बजट को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी प्रतिक्रिया आ गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आम बजट में बिहार को ठगा गया है. बिहार के साथ जुमलेबाजी की गई. उन्होंने साफ कहा कि इस बार भी भाजपाइयों ने बिहार को ठगने का काम किया है.

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इसमें सिर्फ जुमलेबाजी की गई है जो वर्ष 2014 से ही जारी है. उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र की भाजपा सरकार ने कहा था कि 2022 में किसानों की आय दुगुनी करेंगे. 2022 में सबको आवास देंगे. 2022 तक 80 करोड़ लोगों को नौकरी-रोजगार देंगे. अब 2023 भी आ गया लेकिन इनकी जुमलेबाजी की आदत नहीं गयी. BJP को 100% सांसद देने वाले बिहार को भाजपाइयों ने बजट में फिर ठगा.

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के लोग धर्म की राजनीति करते हैं और जनता का ध्यान भटका देश के संविधान को खत्म करने की कोशिश करते हैं. ये लोग पूरे तरीके से इतिहास को बदलने का काम कर रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार केवल देश के लोगों को ठगने का काम कर रही है. बिहार के लोग होशियार हैं इस बात को भली-भांती समझते हैं. आज महंगाई और बेरोजगारी से लोग काफी परेशान हैं. हर चीज की कीमत बढ़ी है. महंगाई बढ़ने से लोगों का जीना दुश्वार हो चुका है.

इससे पहले बजट को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी पहली प्रतिक्रिया आ गई है. सीएम ने कहा कि वो अभी बजट देखें ही नहीं है. अभी अपनी समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं, जब वो वापस ऑफिस जाएंगे तो इसको देखेंगे. वहीं सीएम ने वित्त मंत्री विजय चौधरी को बुलाया और पूछा कि आप जो मीटिंग में कहे थे कुछ मिला? इस पर विजय चौधरी ने कहा कि एक भी चीज नहीं मिला. दरअसल समाधान यात्रा के तहत सीएम आज सुपौल में हैं.

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश कर दिया. सरकार ने अलग-अलग वर्गों के लिए कई बड़े एलान किए हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्सधारकों को बड़ी राहत दी है. अब 7 लाख रुपये तक की आमदनी पर कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा. वित्त मंत्री ने बजट में नया आयकर स्लैब पेश किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि मुफ्त खाद्यान योजना को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. अब लोगों को जनवरी 2024 तक मुफ्त खाद्यान योजना के तहत प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मिलता रहेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments