HomeBiharसुल्तानगंज-देवघर नई रेल लाइन परियोजना का कार्य शीघ्र होगा शुरू, सम्राट चौधरी...

सुल्तानगंज-देवघर नई रेल लाइन परियोजना का कार्य शीघ्र होगा शुरू, सम्राट चौधरी को रेल मंत्री ने दिया भरोसा

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सुल्तानगंज-देवघर (78.08 किमी) भाया असरगंज, तारापुर, बेलहर नई रेल लाइन परियोजना को शीघ्र शुरू करने का भरोसा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने सम्राट चौधरी की एक अन्य मांग पर आश्वासन दिया कि राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन शीघ्र ही किऊल, जमालपुर, सुल्तानगंज, भागलपुर, साहेबगंज,बड़हरवा होते हुए हाबड़ा तक शुरू की जाएगी.

सम्राट चौधरी ने रेलमंत्री से मिल कर सुल्तानगंज-देवघर नई रेल लाइन परियोजना को भी शीध्र शुरू करने की मांग की. इसकी स्वीकृति 2007-08 के रेल बजट में मिली थी. और इस परियोजना पर 290 करोड़ रुपये खर्च होना है. सम्राट चौधरी की मांग पर रेलमंत्री ने भरोसा दिया कि वर्षों से अटके इस नई रेल लाइन परियोजना का काम शीध्र शुरू किया जायेगा.

सम्राट चौधरी ने कहा कि सुल्तानगंज-देवघर नई रेल लाइन परियोजना का फाइनल लोकेशन सर्वे पूरा हो चुका है. श्रावण मेला के दौरान लाखों देशी-विदेशी शिवभक्त श्रद्धालु सुल्तानगंज से उत्तर वाहिनी गंगा का जल लेकर बाबाधाम देवघर तक की 95 किमी की पैदल यात्रा कर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं. लाखों लोग बस से यात्रा करते हैं. अनेक बार दुर्घटनाएं भी हो जाती है, जिससे अफरा-तफरी का माहौल रहता है. इस परियोजना के पूरा होने से करोड़ों लोगों को सुविधाएं मिलेंगी.

वहीं सम्राट चौधरी ने एक अन्य ज्ञापन में किऊल से जमालपुर-सुल्तानगंज होते हुए हाबड़ा तक राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन की मांग की. जिस पर रेलमंत्री ने उन्हें सकारात्मक रूख अपनाते हुए आश्वासन दिया. सम्राट चौधरी ने कहा है कि किऊल-हाबड़ा भाया जसीडीह, आसनसोल एवं पाटलिपुत्रा जंक्शन से बरौनी, नवगछिया, कटिहार हाते हुए राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन लम्बे अरसे से हो रहा है, लेकिन किऊल से सुल्तानगंज-भागलपुर-कहलगांव-साहेबगंज-बड़हरवा होते हुए हाबड़ा तक राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन वर्षों से अपेक्षित है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments