HomeBiharओडिशा रेल हादसे में अब तक बिहार के 43 लोगों की मौत,...

ओडिशा रेल हादसे में अब तक बिहार के 43 लोगों की मौत, 47 घायल, कई लोग अब भी लापता, सरकार ने जारी किया आंकड़ा

लाइव सिटीज पटनाः ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हुई है, जिसमें बिहार के भी कई लोग शामिल है. वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. इस दुर्घटना में बिहार के मृतकों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है. जबकि 47 लोग घायल हैं. वहीं 18 लोग अभी भी लापता हैं. ये आंकड़ा बिहार आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी किया गया है.

दरअसल रेल दुर्घटना में प्रभावित परिवारों की सुविधा के लिए बिहार आपदा प्रबंधन ने हेल्प लाइन जारी किया है, जो लोग अभी भी अपने रिशतेदारों के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं कर सके हैं, वे रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 या हेल्पलाइन नंबर 18003450061/1929 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जो चौबीसों घंटा कार्य कर रहा है.

हादसे में बिहार के मारे गए और घायल लोगों के आंकड़े बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी किया जा रहा हैं, ताकि उनको राहत पहुंचाने में मदद की जा सके. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस हादसे में अब तक बिहार के कुल 43 लोगों की मौत हुई चुकी है, जबकि 47 लोग घायल हैं. वहीं अभी भी 18 लोग लापता हैं. इससे पहले विभाग ने 25 लोगों की मौत का जिलावार आंकड़ा भी पेश किया था. जिसके मुताबिक मरने वालों में मधुबनी के 7, पूर्णिया के 2 मुजफ्फरपुर के 4, पूर्वी चंपारण के 3, नवादा के 2, भागलपुर के 3, पश्चिम चंपारण के 2 और दरभंगा के भी 2 लोग शामिल हैं.

बता दें कि शुक्रवार शाम को ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसा हो गया था. हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी और 1,208 लोग घायल हो गए थे. ये दर्दनाक रेल दुर्घटना तब हुई, जब शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस बालासोर में एक लूप लाईन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिसके बाद इसके कई डिब्बे उड़कर बगल के ट्रैक पर चले गए. इसी दौरान यशवंतपुर से हावड़ा जा रही हावड़ा एक्सप्रेस भी तेज गति से दूसरे ट्रैक पर आ रही थी, जो प्रभावित डिब्बों से टकरा गई, जिसके परिणामस्वरूप वो भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments