HomeBiharरामनवमी को लेकर महावीर मंदिर से श्री राम रथ रवाना, आचार्य किशोर...

रामनवमी को लेकर महावीर मंदिर से श्री राम रथ रवाना, आचार्य किशोर कुणाल,
नितिन नवीन समेत कई लोग हुए शामिल

लाइव सिटीज पटना: हिन्दू नववर्ष के प्रारंभ होने एवं चैत्री नवरात्र के प्रथम दिन पटना के महावीर मंदिर से श्रीराम रथ रवाना किया गया है, जो कि लोगों के बीच पहुंचकर रामनवमी में शामिल होने को लेकर निमंत्रण देगा. आचार्य किशोर कुणाल, श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के संयोजक नितिन नवीन, अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू के साथ समिति के अन्य सदस्यों ने झंडा दिखाकर श्री राम रथ को रवाना किया.

इसके पहले विधिवत पूजन एवं वैदिक मंत्रोचार के साथ आचार्य किशोर कुणाल, विधायक नितिन नवीन तथा अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने नारियल फोड़कर श्री राम के जय घोष के साथ राम-रथ को महावीर मंदिर से रवाना किया. ये राम रथ राजधानी पटना के विभिन्न चौक चौराहों तथा मोहल्लों में घूम घूम कर आगामी 30 मार्च को रामनवमी के अवसर पर अलग अलग स्थानों से निकलने वाली मनमोहक झांकियों के साथ डाकबंगला चौराहे पर मुख्य आयोजन स्थल पर आने का आह्वन करेगा.

इस अवसर पर महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने महावीर मंदिर की ओर से प्रदेश वासियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी श्री राम की भक्त्ति में लीन रहते हुए प्रभु की कृपा हम सब पर बनी रहे. अभिनंदन समिति के संयोजक नितिन नवीन ने चैत्र नवरात्र के साथ बिहार दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि मात्र आठ यात्राओं से शुरू की गई शोभायात्रा तेरह वर्षों में आज अड़तालिस यात्रा तक पहुँच गई है, ये श्री राम के प्रति लोगों के आस्था के कारण संभव हुआ है.

नितिन नवीन ने कहा कि पटना का महावीर मंदिर संभवत उत्तर भारत का पहला ऐसा मंदिर है जो पूर्णतः मानवता की सेवा में समर्पित है तथा बिहार के बाहर भी लोगो में इस मंदिर के प्रति अटूट आस्था है. उन्होंने आगे बताया की रामनवमी शोभायात्रा भविष्य में पटना की पहचान होगी. इस अवसर पर श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू, राजेश जैन, संतलाल राय, सुजय सौरभ, गोपाल कृष्ण, अक्षय, इत्यादि मौजूद थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments