HomeBihar'हम' के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे संतोष मांझी, जीतनराम मांझी राजनीति से लेंगे...

‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे संतोष मांझी, जीतनराम मांझी राजनीति से लेंगे संन्यास?, हम प्रमुख ने दिया जवाब

लाइव सिटीज पटना: बिहार सरकार में मंत्री और जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. परिषद की बैठक में मांझी ने यह फैसला लिया है. हालांकि चुनाव के बाद इसकी घोषणा होगी. दरअसल राजगीर में रविवार को ‘हम’ पार्टी के द्वारा राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई, जिसमें ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और मंत्री संतोष मांझी समेत पार्टी के कई पदाधिकारी शामिल हुए. इस दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि सोमवार को ‘हम’ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा, जिसमें संतोष मांझी को भी उम्मीदवार बनाया गया है.

दरअसल ‘हम’ पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद सोमवार को नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का एलान किया जाएगा. वहीं जीतराम मांझी से जब मीडिया ने पूछा कि यदि संतोष मांझी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो क्या आप राजनीति से सन्यास ले लीजिएगा? इस सवाल पर मांझी ने कहा कि संतोष मांझी उभरता हुआ चेहरा है. सात-आठ सालों से राजनीतिक कर रहे हैं, बहुत नीचे से काम करते आ रहे हैं, इनका हर कामों की प्रशंसा मंत्री और एमएलए के रूप में हम लोगों ने चाहा है. हम भी उम्र के अंतिम पड़ाव में हैं, हम अपने नजरों से इनको कार्य करते हुए देख लें.

जीतनराम मांझी ने कहा कि संतोष मांझी सक्सेसफुल हैं. हम न भी रहे तो हमारी ‘हम’ पार्टी को उचित नेतृत्व करने वाला मिल गया है. पार्टी चलते रहेगी और काम करते रहेगी. बता दें कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी कई बार पुत्र प्रेम को लेकर बयान दे चुके हैं. जीतन राम मांझी ने बेटे संतोष कुमार सुमन को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने की मांग तक कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि उनके बेटे संतोष कुमार सुमन बिहार में किसी भी अन्य नेता से बेहतर मुख्यमंत्री साबित होंगे. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि मेरा बेटा तेजस्वी यादव से ज्यादा काबिल और पढ़ा लिखा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments