HomeBiharसमाधान यात्रा: किशनगंज को CM नीतीश का बड़ा तोहफा, जीविका दीदियों के...

समाधान यात्रा: किशनगंज को CM नीतीश का बड़ा तोहफा, जीविका दीदियों के लिए बड़ा ऐलान भी

लाइव सिटीज पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में किशनगंज पहुंचे. जहां उन्होंने जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया. यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री खगड़ा के भेड़ियाडांगी पहुंचे और रेशम धागा उत्पादन केंद्र (रीलिंग सेंटर) एवं रेशम कपड़ा बुनाई केंद्र का निरीक्षण किया. जिसके बाद सीएम का काफिला डेरामारी पंचायत सरकार भवन से नवनिर्मित अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय पहुंचा. जहां सीएम ने करीब 53 करोड़ की लागत से बने नवनिर्मित अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का लोकार्पण किया.

किशनगंज में सीएम नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों से संवाद भी किया. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी, बाल विवाह और दहेज प्रथा के लिए सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं. उन्होंने जीविका दीदियों से समाज सुधार के लिए और मेहनत से काम करने की अपील की, इसके बदले में उनकी सैलरी भी बढ़ाने की भी बात कही. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जीविका दीदी प्रदेश भर में अच्छी काम कर रही है, इसलिए उनकी आमदनी बढ़ाने के दिशा में काम किया जा रहा हैं.

किशनगंज में सीएम नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों से संवाद करते हुए कहा कि हम यात्रा के दौरान काम को देख रहे हैं. यात्रा में सिर्फ दीदियों से बात कर रहे हैं. आप लोगों से मिलकर अच्छा लग रहा है. सीएम ने कहा कि दीदियां अब बेझिझक अपनी बातें रखती हैं. नई तकनीकी के बारे में जानने लगी हैं. हम आपकी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं. वहीं शराबबंदी को लेकर सीएम ने कहा कि 1 करोड़ 64 लाख लोगों ने शराब को न कहा है. जीविका दीदियों के कहने पर शराबबंदी लागू किया गया. सीएम ने कहा कि समाज में बाल विवाह बिल्कुल होने नहीं देना है. दहेज प्रथा गलत है, आप लोग बहिष्कार करें.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा किशनगंज पहुंची, जहां जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक मुजाहिद आलम सहित अन्य जदयू नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से किशनगंज ब्लाक के समीप भेड़ियाडांगी के लिए रवाना हुए. करीब बारह बजे सीएम नीतीश कुमार का काफिला जीविका कार्यालय स्थित रेशम कपड़ा बुनाई केंद्र और पावरलूम कलस्टर पहुंचा। जहां सीएम ने जीविका दीदी के हुनर को देखा. सीएम के साथ कई मंत्री व कई विभागों के प्रधान सचिव मौजूद थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments