HomeBihar'राजद कार्यकर्ताओं की चाहत है तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने, बिहार सरकार का...

‘राजद कार्यकर्ताओं की चाहत है तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने, बिहार सरकार का नेतृत्व उनका नेता करें’

लाइव सिटीज पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनने को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं. राजद के कई नेताओं ने हाल के दिनों में तेजस्वी को लेकर कहा था उन्हें जल्द ही बिहार का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. यहां तक कि आरजेडी विधायक विजय मंडल ने कहा था कि तेजस्वी यादव होली के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे. हालांकि इन बयानों पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें सीएम बनने की जल्दी नहीं है. हालांकि तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद भी उन्हें सीएम बनाने की मांग की जा रही है. राजद के सीनियर नेता का कहना है कि राजद कार्यकर्ताओं की चाहत है कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने.

राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि राजद कार्यकर्ताओं की चाहत है कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने. उन्होंने कहा कि राजद के लोग चाहते हैं कि बिहार सरकार का नेतृत्व उनका नेता करें. यह जनता की इच्छा और अपने नेता के प्रति प्यार है. हालांकि श्याम रजक ने यह भी कहा कि लेकिन पहले देश का संविधान और संस्कृति को बचाना जरूरी है. इससे पहले आरजेडी के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जल्द ही तेजस्वी यादव की ताजपोशी करेंगे. लेकिन कब होगा, यह शीर्ष नेतृत्व तय करेगा.

वहीं बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी सीएम पद के लिए तेजस्वी यादव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद बोल चुके हैं कि 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगा. महागठबंधन के नेता तो नीतीश कुमार हैं. ललन सिंह तो नीतीश कुमार के बनाए हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने अगर कहा है कि अभी सीएम के लिए कोई हड़बड़ी नहीं है तो यह उनका बड़प्पन है.

बता दें कि राजद के कई नेताओं ने हाल के दिनों में तेजस्वी यादव को लेकर कहा था उन्हें जल्द ही बिहार का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. यहां तक कि सीएम नीतीश ने भी पिछले दिनों कहा था कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ही चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगे. हालांकि जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने बाद में इसे सिरे नकार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा कभी नहीं कहा गया कि तेजस्वी बिहार में नीतीश की जगह लेंगे. अब तेजस्वी ने खुद चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री बनने की जल्दी में नहीं हूं. महागठबंधन में सबकुछ सही होने की बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि गठबंधन में किसी भी तरह की समस्या नहीं है. ना ही उन्हें मुख्यमंत्री बनने की जल्दी है. वे फ़िलहाल सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव को टारगेट किए हुए हैं. उस चुनाव में भाजपा को हराना ही उनका मकसद है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments