HomeBiharCM नीतीश से हुई मुलाकात को राहुल गांधी ने बताया ऐतिहासिक, कर...

CM नीतीश से हुई मुलाकात को राहुल गांधी ने बताया ऐतिहासिक, कर दिया बड़ा ऐलान

लाइव सिटीज पटना: बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने ऐलान किया कि आज की मुलाकात ऐतिहासिक रही. उन्होंने कहा कि जैसा कि नीतीश जी ने कहा कि विपक्षी दलों को एक करने में एक बहुत ऐतिहासिक कदम लिया गया है. वहीं सीएम नीतीश ने भी कहा कि देशभर में ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास है.

सीएम नीतीश कुमार से हुई मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि नीतीश जी ने कहा कि विपक्षी दलों को एक करने में एक बहुत ऐतिहासिक कदम लिया गया है. कितनी राजनीतिक दलों को इक्ट्ठा करना है? इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि यह एक प्रक्रिया है. देश के विपक्षी दलों को जो विजन है उसको हम डेवलप करेंगे. जितनी भी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी उनको हम एक साथ लेकर आगे चलेंगे. देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है. उसको लड़ेंगे. जो संस्थानों पर आक्रमण हो रहा है, देश पर आक्रमण हो रहा है, उसके खिलाफ हम सब मिलकर एक साथ खड़े होंगे.

वहीं इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि देशभर में ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास है. उसके लिए हम सभी कोशिश करेंगे. लोगों को तैयार किया जाएगा. हम लोग बैठेंगे और एक साथ आगे का काम करेंगे. यह बात तय हो गई है. इन सब चीजों को लेकर कई लोगों से बातचीत हुई है. आज अंतिम तौर पर बातचीत हुई है, उसी पर आगे चलेंगे. सीएम ने कहा कि जितने लोग तैयार होंगे, सभी एक बार फिर से बैठकर आगे का निर्णय तय करेंगे. जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि कितनी पार्टियां साथ में आएंगी? इसपर उन्होंने कहा कि जिस दिन मिलकर बैठेंगे उस दिन देखिएगा, बहुत ज्यादा लोग होंगे.

बता दें कि इससे पहले बुधवार दोपहर करीब एक बजे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली वाले आवास पर पहुंचे. यहां राहुल गांधी और खरगे ने खुद दरवाजे से बाहर आकर इन नेताओं की अगवानी की. इसके बाद ये नेता कमरे में बैठकर मीटिंग की. इससे पहले मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव से मुलाकात की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments