HomeBiharसोन नदी में पुलिस का छापा , 12 बालू माफियाओं को गिरफ्तार...

सोन नदी में पुलिस का छापा , 12 बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से होता है. सोन नदी में बालू के अवैध खनन को लेकर एसटीएफ की टीम , पटना पुलिस और भोजपुर पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की है. जिससे बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया. बता दें कि छापेमारी के दौरान भाग रहे बालू माफियाओं को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा है. पुलिस करीब 12 बालू माफियाओं को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि छापेमारी के दौरान 10 नाव और 3 पोकलेन मशीनों में भी आग लगाई गई है. हालांकि आग किसने लगाई इसका पता नहीं चला है.आग लगने से पोकलेन मशीन जलकर राख हो गई. बिहार में एनजीटी ( नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ) की तरफ से 3 माह के लिए नदी से बालू उत्खनन पर रोक लगाई गई है. बता दें कि इसके बावजूद बालू माफियाओं ने नदी से बालू उत्खनन का कार्य कर रहे थे.

अवैध बालू निकालने का सिलसिला लगातार जारी है. हालांकि पुलिस ने अवैध बालू खनन के खिलाफ सोन नदी में कार्रवाई कर 12 लोगो को गिरफ्तार किया है . दानापुर एसपी के मुताबिक पुलिस की कार्रवाई के बाद भी बालू माफिया बिहटा और मनेर इलाके से सटे नदी किनारे इस गांव से अमनाबाद रामपुर कोईलवर पाथलौटिया के सोन नदी से अवैध तरीके से बालू की निकासी कर नाव के जरिए इसे दूसरे राज्य के जिला में बेचते है .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments