HomeBiharपटना: नीरज मुखिया की हत्या के बाद हुए उपचुनाव में चंचल देवी...

पटना: नीरज मुखिया की हत्या के बाद हुए उपचुनाव में चंचल देवी भारी मतों से बनी मुखिया, रूपा कुमारी को 866 वोटों से हराया

लाइव सिटीज फुलवारी शरीफ,अजीत: पटना के फुलवारी शरीफ प्रखंड के रामपुर फरीदपुर पंचायत में हो रहे उपचुनाव में चंचल देवी निर्वाचित घोषित हुई है जबकि स्वर्गीय नीरज मुखिया की पत्नी रूपा कुमारी चुनाव हार गई. चंचल देवी ने स्व नीरज मुखिया की पत्नी रूपा कुमारी को 866 मतों से हराया है.

फुलवारी शरीफ हाई स्कूल में बनाया गया मतगणना हॉल में सुबह 7:00 बजे समर्थकों की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी. रामपुर फरीदपुर पंचायत में चंचल देवी को मुखिया पद पर निर्वाचित होने का घोषणा होते ही समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. समर्थकों ने चंचल देवी को फूल माला से लाद कर भव्य स्वागत किया. मुखिया पद पर निर्वाचित होने के बाद चंचल देवी ने कहा कि हर तबके के लोगों को साथ लेकर चलेंगे और हर टोले गांव का विकास करेंगे .

प्रखंड विकास पदाधिकारी व निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई जिसमे चंचल देवी को 2884 मिले हैं जबकि रूपा कुमारी को 2018 में प्राप्त हुए. बता दें कि रामपुर फरीदपुर पंचायत में लगातार दूसरी बार निर्वाचित नीरज मुखिया को उनके कार्यालय के पास गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद इस पंचायत में हुए उप चुनाव में उनकी पत्नी रूपा कुमारी मैदान में उतरी थी लेकिन चुनाव हार गई. चंचल देवी को 2884 मत मिले जबकि स्व नीरज मुखिया की पत्नी रुपा कुमारी 2018 मत लाकर हार गई.

नोहसा पंचायत में पंच पद पर डॉली खातून निर्वाचित

फुलवारी के नोहसा पंचायत में पंच पद पर डॉली खातून को निर्वाचित घोषित किया गया है. डोली खातून ने शहनाज परवीन को हराकर पंच पद पर कब्जा जमाया.
संपतचक के लंका कछुआरा पंचायत में वार्ड संख्या 5 में संगीता देवी वार्ड सदस्य निर्वाचित

संपतचक प्रखंड के लंका कछुआरा पंचायत में वार्ड संख्या 5 में वार्ड सदस्य के लिए हो रहे चुनाव में संगीता देवी ने बाजी मार ली है. प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी वीणा कुमारी ने बताया कि संपतचक के लंका कछुआरा पंचायत में वार्ड संख्या 5 में वार्ड सदस्य पद पर संगीता देवी 200 मत प्राप्त कर निर्वाचित घोषित हुई. दूसरे नंबर पर 144 मत लाकर छोटन सिंह रहे एवं तीसरे नंबर पर अजय सिंह को महज 51 मत से ही संतोष करना पड़ा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments