HomeBiharसमाहरणालय परिसर में नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन, उमड़ी भीड़, एसडीओ...

समाहरणालय परिसर में नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन, उमड़ी भीड़, एसडीओ पूर्वी ने मोर्चा संभाला

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/ अभिषेक: जिले के समाहरणालय परिसर में नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन हो रहा है. इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान पूरे परिसर में गाड़ियां ही गाड़ियां हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. भीड़ काफी अत्याधिक है अधिकारियों की गाड़ी भी फस रही है.

वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश खुद उतरे और भीड़ को नियंत्रित किया. इतना ही नहीं गाड़ियां जो परिसर के अंदर लगी थी उसे बाहर कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि व्यवस्था की गई है. गाड़ियां कोई भी अंदर नहीं आएंगी और जो गाड़ियां आ गई है उन्हें बाहर कराया जा रहा है. आपको बता दें कि इस दौरान पुलिस बल की कमी देखी जा सकती है. अत्यधिक भीड़ है. लेकिन पुलिस वाले काफी कम है.

बिहार के 19 नगर निगम में से सात में पिछला आरक्षण लागू रहेगा. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार पटना, आरा, गया, छपरा, दरभंगा, भागलपुर और मुजफ्फरपुर नगर निगम में 2017 का आरक्षण ही लागू रहेगा. अन्य जगहों पर नया आरक्षण लागू होगा. चुनाव के तारिखों का ऐलान होने के बाद चुनावी क्षेत्र में नेता मतदाताओं को लूभाने में जुट गए हैं.

दूसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होगा. जबकि मतगणना 22 अक्टूबर को की जाएगी. 23 जिलों में दूसरे चरण में चुनाव होगा. दूसरे चरण में 23 जिले के 17 नगर निगम के लिए मतदान होगा. मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद, वार्ड का चुनाव होना है. पहले चरण के लिए 10 सितंबर से प्रत्याशी नामांकन करेंगे. वहीं, नाम वापसी के अंतिम तिथि 22 सितंबर से 24 सितंबर तक है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. दूसरे चरण का चुनाव 20 अक्टूबर को होगा, जिसके लिए नामांकन 16 सितंबर से 24 सितंबर तक चलेगा. जबकि, 27 से 29 सितंबर तक उम्मीदवार के नाम वापसी की अंतिम तिथि रखी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments