HomeBiharनीतीश कुमार नालंदा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?, जानें सीएम ने क्या दिया...

नीतीश कुमार नालंदा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?, जानें सीएम ने क्या दिया जवाब

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह क्षेत्र नालंदा लोकसभा सीट इन दिनों सुर्खियों में है. दो दिन पहले ही नालंदा से जेडीयू के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने ये कहा था कि वे नीतीश कुमार के चुनाव लडने के लिए अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज अपनी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री के बयान के बाद अटकलें तेज है.

दरअसल रविवार को पत्रकारों ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा कि क्या वे नालंदा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इ सब, हमको क्या करना है, आप लोग काहे अभी चिंता में हैं. अपने चुनाव लड़ने की बात पर नीतीश इतनी ही प्रतिक्रिया देकर निकल गये. हालांकि उन्होंने अपने चुनाव लड़ने की बात से इंकार नहीं किया. ऐसे में मुख्यमंत्री के बयान के बाद अटकलें तेज है.

दरअसल नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. उनकी पार्टी और महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार भी बताते रहे हैं. इसी बीच दो दिन पहले नालंदा से जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने ये एलान किया था कि वे नीतीश कुमार से नालंदा से चुनाव लड़ने का अनुरोध करेंगे. नालंदा नीतीश कुमार की पारंपरिक सीट है और मैं उनका प्रतिनिधि हूं. जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि नीतीश जी नालंदा से सांसद बन कर देश के प्रधानमंत्री बनें.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. वहीं नीतीश कुमार दावा कर रहे हैं कि विपक्षी एकता की उनकी मुहिम रंग लाने लगी है. नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकता की बात कर्नाटक चुनाव के बाद आगे बढ़ेगी. उनकी बात कई दलों के नेताओं से हो चुकी है और आगे कई और नेताओं से भी बात होनी है. नीतीश ने कहा कि बहुत लोगों की राय है कि बैठक पटना में होनी चाहिए लेकिन सारे लोगों से बात करके ही ये तय होगा. अगर सारे लोग चाहेंगे तो बिहार में जरूर बैठक होगी और ये हमारे लिए खुशी की बात होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments