HomeBiharPM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद पटना लौटे नीतीश कुमार, स्वागत...

PM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद पटना लौटे नीतीश कुमार, स्वागत में जुटी JDU कार्यकर्ताओं की भीड़

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच दिवसीय दिल्ली दौरे के बाद आज पटना लौट आए हैं. दिल्ली से पहली फ्लाइट से वह पटना वापस आए हैं. उनके स्वागत में एयरपोर्ट के बाहर जेडीयू कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी है. केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है और सरकार में जनता दल यूनाइटेड भी शामिल हुआ है. जेडीयू की तरफ से मुंगेर सांसद ललन सिंह कैबिनेट मंत्री बने हैं, जबकि राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को राज्यमंत्री बनाया गया है.

केंद्र में सरकार बनाने में इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी भूमिका निभाई है. ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है. इन दोनों को नरेंद्र मोदी की सरकार में जगह मिली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र में सरकार बनाने के बाद आज लौट रहे हैं. बिहार में लोकसभा चुनाव के कारण लंबे समय तक आदर्श आचार संहिता लागू था. अब वह भी समाप्त हो चुका है, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लौटते ही सरकार की गतिविधियां भी बढ़ेंगी.

लोकसभा चुनाव में चुनाव में एनडीए को इस बार 40 में से 30 सीटों पर जीत मिली है. 2019 के मुकाबले 9 सीट का नुकसान हुआ है. जेडीयू को इस बार 12 सीटों पर जीत मिली है, जबकि पिछले चुनाव में 16 सीट पर जीत हासिल हुई थी. इस चुनाव में सबसे ज्यादा नुकसान बीजेपी को हुआ है. पिछली बार 17 सीटों पर जीत मिली थी, इस बार 5 सीट का नुकसान हुआ है. जेडीयू और बीजेपी 12-12 सीटों पर इस बार चुनाव जीती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments