HomeBiharफुलवारी शरीफ पहुंचे नीतीश कुमार, इमारत शरिया एवं खानकाह मुजिबिया पहुंचकर ईद...

फुलवारी शरीफ पहुंचे नीतीश कुमार, इमारत शरिया एवं खानकाह मुजिबिया पहुंचकर ईद की दी मुबारकबाद

लाइव सिटीज फुलवारी शरीफ,अजीत: बिहार में आज ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है. वहीं शनिवार को ईद उल फ़ित्र की मुबारकबाद देने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फुलवारी शरीफ स्थित एदारा इमारत शरिया एवं प्रसिद्ध खानकाह ए मुजिबिया पहुंचे और ईद की मुबारकबाद दी. ईद की नमाज के बाद ग्यारह बजकर 6 मिनट पर सीएम का काफिला खानकाह ए मुजिबिया पहुंचा .

यहां खानकाह के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन मुजीबी कादरी ने सीएम नीतीश कुमार को टोपी पहनाकर और गले लगाकर इस्तकबाल किया. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार खानकाह ए मुजिबिया के गद्दीनशीं पीर हजरत मौलाना सय्यद शाह आयतुल्लाह कादरी के हुजरे में जाकर ईद की मुबारकबाद पेश की. पीर साहेब ने मुख्यमंत्री को ईद की मीठी सेवइयां भी खिलाई.

करीब 10 मिनट तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खानकाह मुजीबिया में रहे. इसके बाद खानकाह मुजीबया से मुख्यमंत्री का काफिला 11 बजकर 26 मिनट पर इमारत शरिया पहुंचा. जहां नायब अमीरे शरियत मौलाना शमशाद रहमानी एवं कार्यवाहक नाजिम मौलाना शिब्ली अल कासिमी ने मुख्यमंत्री का खैर मखदम किया और गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पटना के जिलाधिकारी सीनियर एसपी समेत तमाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की और मुस्तैदी से काफिला के साथ रही.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ईद का त्यौहार हमें भाईचारे को मजबूत बनाने व साम्प्रदायिक सौहार्द को कायम करने का संदेश देता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि सब लोग भेदभाव मिटाकर ईद की खुशियां मनाये. सीएम ने कहा कि ईद उल फ़ित्र मुसलमानों का पवित्र और सबसे बड़ा त्योहार है, जो मानवता और इंसानियत आपसी भाईचारे की मजबूती का पैगाम लेकर आता है. मुख्यमंत्री ने पीर साहेब से राज्य में अमन चैन व तरक्की की दुआ की दरख्वास्त की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments