HomeBiharनीतीश कुमार को बंगाल CM का मिला साथ, पटना में 12 जून...

नीतीश कुमार को बंगाल CM का मिला साथ, पटना में 12 जून को विपक्षी एकता की बैठक में ममता बनर्जी होंगी शामिल

लाइव सिटीज पटना: राजधानी पटना के बापू सभागार में 12 जून को देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. जिसमें महागठबंधन के 7 दलों के अलावे एक दर्जन से अधिक पार्टियों के नेता शामिल होंगे. और लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता की रणनीति पर चर्चा होगी. वहीं सीएम नीतीश कुमार को विपक्षी एकता की मुहिम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ मिल गया है. ममता बनर्जी ने बुधवार को पटना आने और विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने पर अपनी सहमति दी है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उन्होंने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में बैठक करने को कहा था. इसकी तैयारी करने को कही थी. इसमें सभी लोग राजी हुए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर एक बड़ी पहल कर रहे हैं तो पटना में एक बड़ी बैठक होनी चाहिए.

इसमें ममता बनर्जी ने आने का समर्थन करते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते थे कि यह बैठक दिल्ली में हो, लेकिन कुछ लोगों का मानना था और मेरा कहना था कि पटना में बैठक हो. ताकि हिंदी बेल्ट में इसका बेहतर असर पड़े, जाए. ममता बनर्जी ने अपनी वीडियो में अंग्रेजी और हिंदी में बोलते हुए विपक्षी एकता का समर्थन किया है.

दरअसल बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता गए थे. तब ममता बनर्जी ने सुझाव दिया था कि हिंदी बेल्ट में इसको लेकर बैठक की जाए और ममता बनर्जी ने तब भी कहा था कि पटना में एक बैठक आयोजित की जाए. उसी समय ममता बनर्जी ने उस बैठक में आने का समर्थन भी किया था.

बता दें कि 12 जून को पटना के ज्ञान भवन में विपक्षी दलों की बैठक आयोजित की जाएगी. इसमें अलग-अलग विपक्षी दलों के नेता और प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस बैठक में कुछ राज्य छोड़कर सभी राज्यों के क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल होंगे और विपक्षी एकता को लेकर अपनी राय रखेंगे और एक सहमति पर विचार करेंगे. माना जा रहा है कि 12 जून को होने वाली बैठक में ममता बनर्जी के अलावा अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन सहित कई राज्यों के क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हो सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments